राजनीति में मन नहीं लग रहा तो संन्यास ले लें नीतीश : बाबूलाल


दुमका: भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राजनीति से संन्यास लेने की दी सलाह दी है. पिछले दिनों पटना में विपक्ष की बैठक और नीतीश कुमार द्वारा विपक्षी एकता की कोशिश को लेकर किये जा रहे प्रयासों पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि मैं हैरान हूं कि वे भ्रष्टाचारियों को एकत्रित करने में लगे हैं, अगर मन नहीं लग रहा है तो राजनीति से संन्यास से ले लें.

मरांडी ने कहा कि मैं नीतीश कुमार का काफी सम्मान करता हूं. उन पर न तो परिवारवाद और न ही भ्रष्टाचार का आरोप लगा है. इसके बावजूद मुझे हैरानी इस बात की है कि वे भ्रष्टाचारियों को एकत्रित करने में लगे हैं. आखिर उनकी क्या मजबूरी है, क्या कमजोरी है, समझ में नहीं आता.

बाबूलाल मरांडी ने विपक्षी एकता की कोशिश पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि ये सभी दल भ्रष्टाचार से घिरे हुए हैं. इन पर परिवारवाद हावी है. करप्शन करने और पूर्व में किये गए भ्रष्टाचार से बचने के लिए ये एकत्रित हो रहे हैं लेकिन जनता इनकी सच्चाई जानती है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ है. प्रधानमंत्री ने नौ वर्षों के शासनकाल में जिस तरह से जनता की सेवा की है. देश का मान सम्मान पूरे विश्व में बढ़ाया है, इससे पूरे भारतवासी काफी खुश हैं. वे दूसरे दलों के झांसे में नहीं आने वाले हैं.

मरांडी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में कोई भी चुनाव बिना हिंसा के नहीं हो रहा है, चाहे वह नगर निकाय का चुनाव हो या फिर पंचायत चुनाव. हर जगह स्थिति यह है कि तृणमूल के खिलाफ कैंडिडेट को खड़ा होने नहीं दिया जा रहा है. ममता बनर्जी किस मुंह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ बयानबाजी कर विपक्षी दलों की एकजुटता में अपने को शामिल कर रही हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post