नीतीश-तेजस्वी भरी दोपहरी आंख में धूल झोंक रहे : प्रशांत किशोर


बिहार की राजनीति में खलबली लाने की तैयारी कर रहे राजनीतिक रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर एक बार फिर तेजस्वी यादव पर हमलावर हैं. दरअसल, पीके का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें पीके बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर हमला बोलते नजर आ रहे हैं. प्रशांत किशोर ने तेजस्वी यादव के 10 लाख नौकरी देने के वादे के इर्द-गिर्द तंज कसे हैं. इनमें उन्होंने सीएम नीतीश कुमार को भी लपेटा है. बहरहाल आइए जानते हैं कि पीके ने क्या कुछ कहा है.

वीडियो में प्रशांत किशोर को यह कहते हुए सुना-देखा जा सकता है कि तेजस्वी यादव की बात को तो बहुत गंभीरता से लेने का मतलब नहीं. क्योंकि ये लोग तो कुछ भी कह सकते हैं. जिस पार्टी की सरकार, इनके मां और बाबूजी की सरकार थी 15 साल तक तो इन्होंने एक रोजगार नहीं दिया. लेकिन अब कह रहे हैं कि हम आएंगे तो 10 लाख नौकरी दे देंगे. उनकी बात को गंभीरता से लेने का कोई मतलब नहीं.

उनको तो इस बात का एहसास ही नहीं है कि 10 लाख नौकरी देने के लिए करना क्या पड़ेगा, संसाधन क्या लगेगा. उनके समझ के बाहर की चीज है. लेकिन हमने इस पर टिप्पणी तब की जब नीतीश कुमार ने पिछले साल 15 अगस्त पर गांधी मैदान से ये कहा कि हम 10 लाख नौकरी दे देंगे अगले एक साल में. ये वही नीतीश कुमार हैं जो पिछले दो साल से इस बात पर हंसी उड़ा रहे थे कि भइया ये तो दिया ही नहीं जा सकता है. मैंने ये कहा कि नीतीश कुमार को रातोंरात ये ज्ञान हो गया, गठबंधन बनाने के बाद कि 10 लाख नौकरी दे सकते हैं. अगर नीतीश कुमार 10 लाख लड़कों को नौकरी देकर दिखा दें, सरकारी नौकरी देकर दिखा दें. बिल्कुल झूठी बात है. भरी दोपहरी में आंख में धूल झोंक रहे हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post