ओडिशा रेल हादसा : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुर्घटनास्थल का लिया जायजा


भुवनेश्वर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को बालेश्वर जिले के बाहनगा रेलवे स्टेशन के पास हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना स्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी तथा राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की. केन्द्र सरकार की ओर से उन्हें क्या आवश्यकता है, इस बारे में भी प्रधानमंत्री ने जानकारी ली.

प्रधानमंत्री मोदी वायुसेना के विशेष विमान से बाहनगहा पहुंचे. वहां से केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान व अन्य अधिकारियों के साथ ट्रेन दुर्घटनास्थल पर पहुंचे. प्रधानमंत्री के वहां की स्थिति का जायजा लेते समय राज्य के राजस्व मंत्री प्रमिला मलिक, प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव पीके मिश्र, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल भी उपस्थित थे.

प्रधानमंत्री मोदी ने बचाव कार्य व चिकित्सा व्यवस्था को लेकर समीक्षा की. साथ ही उन्होंने क्षतिग्रस्त बागियों का अवलोकन किया. वहां से मोबाइल पर प्रधानमंत्री मोदी ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री से घायलों को उत्तम चिकित्सा प्रदान करने के संबंध में बातचीत की. बाहनगा में समीक्षा करने के बाद प्रधानमंत्री बालेश्वर के अस्पताल के लिए निकले. (हि.स.)

Post a Comment

Previous Post Next Post