ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ट्रेन हादसे के पीड़ितों को अनुग्रह राशि देने का किया ऐलान


भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ट्रेन हादसे के पीड़ितों के लिए आज अनुग्रह राशि की घोषणा की. यह सहायता मुख्यमंत्री राहत कोष से सहायता दी जाएगी. मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल लोगों को 1 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी. मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है.

शुक्रवार की ट्रेन त्रासदी के पीड़ितों का भुवनेश्वर और बालासोर के बीच विभिन्न सरकारी और निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है. नोक्की, डीआईपीआरओ, मीडिया हेल्प डेस्क, बालेश्वर से रिकवरी के लिए अब तक 100 शव एम्स, भुवनेश्वर भेजे जा चुके हैं. चूंकि शव सड़ रहे थे इसलिए इसे भुवनेश्वर के विभिन्न शवगृहों में स्थानांतरित किया जा रहा है.

एक विशेष ट्रेन भद्रक से दोपहर 1 बजे शुरू होगी और चेन्नई के लिए चलेगी. इसका ठहराव सीटीसी, बीबीएसआर और रास्ते में सभी प्रमुख स्थानों पर होगा. जरूरत पड़ने पर शव को ले जाने के लिए ट्रेन में एक पार्सल वैन भी जुड़ी होगी. इसे व्यापक रूप से प्रसारित किया जाए ताकि फंसे हुए यात्री और रिश्तेदार ट्रेन सेवा का लाभ उठा सकें. एम्स और दूसरे सेंट्रल गवर्नमेंट के अस्पतालों के डॉक्टरों को बालासोर ट्रेन दुर्घटना में घायल हुए मरीजों के इलाज को लेकर भेजा गया है.

मृतकों की पहचान के लिए वेबसाइटों पर अपलोड की गईं फोटोज
बालासोर ट्रेन दुर्घटना में मृतकों की तस्वीरें वेबसाइटों पर अपलोड की गईं हैं, जिससे उनकी पहचान की जा सके.  दुर्घटना की प्रकृति को देखते हुए पोस्ट की गई तस्वीरें विचलित करने वाली हैं. यह सलाह दी जाती है कि बच्चे इन छवियों को देखने से बचें. दर्शकों के विवेक का प्रयोग किया जा सकता है. 

Post a Comment

Previous Post Next Post