कोलकाता : राजू झा हत्याकांड में दूसरे राज्य से दो और लोगों की गिरफ्तारी


पश्चिम बंगाल पुलिस की विशेष जांच दल (एसआईटी) ने कथित कोयला माफिया राजू झा हत्याकांड में दो और लोगों को दूसरे राज्य से गिरफ्तार किया है. इनके नाम इंद्रजीत गिरी और लालबाबू कुमार है.

बुधवार को पुलिस की ओर से जारी बयान में इस बारे में जानकारी दी गई है. इन दोनों की गिरफ्तारी के साथ ही इस मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है. इन दोनों को रांची के किराए के मकान से पकड़ा गया है.

पुलिस सूत्रों ने बताया है कि इंद्रजीत मूल रूप से उत्तर प्रदेश के वाराणसी का रहने वाला है, जबकि लालबाबू बिहार के गया का निवासी है. पुलिस को चकमा देने के लिए करीब एक महीने से ये लोग रांची के जगन्नाथपुर में एक मकान किराए पर लेकर रह रहे थे. फिलहाल इन्हें बर्धमान लाकर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से 10 दिनों की पुलिस हिरासत में लिया गया है.

पुलिस ने बताया है कि एक अप्रैल की शाम राजू को गोली मारने के बाद इन दोनों ने मोटरसाइकिल बदल ली थी और फरार हो गए थे. अब दोनों से पूछताछ कर वह मोटरसाइकिल बरामद करने की कोशिशें शुरू हो गई हैं. सूत्रों ने बताया है कि हत्याकांड में एक और व्यक्ति के शामिल होने की संभावना है जिसकी तलाश की जा रही है. वह मूल रूप से दुर्गापुर का रहने वाला है.

उल्लेखनीय है कि राजू भाजपा नेता थे, लेकिन जिस गाड़ी के जरिए वह सब सफर कर रहे थे जब उनकी हत्या हुई, वह मोहम्मद लतीफ की गाड़ी है. लतीफ ने कोर्ट में सरेंडर करने के बाद जमानत ली है. लतीफ मवेशी तस्करी मामले में गिरफ्तार बीरभूम जिले के बाहुबली नेता अणुव्रत मंडल का खास रहा है. इसलिए यह हत्याकांड अपने आप में एक रहस्य बना हुआ है.

Post a Comment

Previous Post Next Post