मिड डे मील में मिली मरी हुई छिपकली, खाना खाने से बीमार पड़े 30 बच्चे


कोलकाता: पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले में मिड डे मील को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां हॉटग्राम उत्तरपाड़ा आंगनबाड़ी केंद्र में शुक्रवार सुबह परोसे गए मध्याह्न भोज में मरी हुई छिपकली मिली है. यह मरी हुई छिपकली खिचड़ी में पड़ी थी. इसे खाने से 30 बच्चे बीमार पड़ गए हैं जिन्हें बांकुड़ा सम्मिलनी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया है.

जानकारी के मुताबिक यहां करीब 60 बच्चों के लिए मिड डे मील बनाया गया था. शुक्रवार सुबह जब इन बच्चों को भोजन परोसा गया तो उसमें मरी हुई छिपकली निकली. उसके बाद कई बच्चों को उल्टी-दस्त की शिकायतें आने लगी.

बीडीओ सोमेन दास ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि आंगनबाड़ी में 30 से ज्यादा बच्चे बीमार हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है. घटना की जांच की जा रही है. इधर, जिला शिक्षा विभाग ने आंगनबाड़ी केंद्र से इस मामले में रिपोर्ट तलब की है. बच्चों की चिकित्सा के भी बेहतर व्यवस्था के आदेश दिए गए हैं.

घटना को लेकर प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने सवाल खड़ा किया है. उन्होंने कहा है कि पश्चिम बंगाल सरकार को केंद्र सरकार मिड डे मील के लिए लगातार फंड उपलब्ध करा रही है लेकिन बच्चों की जिंदगी और उनकी शिक्षा से लेकर किस तरह से खिलवाड़ हो रहा है, यह घटना उसका उदाहरण है. बंगाल के लोगों को इस बारे में सोचना चाहिए. (हि.स.)

Post a Comment

Previous Post Next Post