शरद पवार अपने निर्णय पर अडिग, गतिरोध बरकरार


नए राकांपा अध्यक्ष के लिए सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल के नाम पर विचार विमर्श

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) का अध्यक्ष पद छोड़ने के अपने निर्णय पर शरद पवार अडिग हैं. एक तरफ उन्हें मनाने का प्रयास हो रहा है, तो कार्यकर्ताओं को भी शांत करने का प्रयास दीगर नेता कर रहे हैं. नए अध्यक्ष का चयन करने के लिए बुधवार को वाईबी पवार सभागृह में राकांपा नेताओं की बैठक चल रही है.

शरद पवार ने मंगलवार को अपनी किताब के विमोचन के दौरान राकांपा अध्यक्ष पद छोड़ने की घोषणा की थी. इसके बाद विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजीत पवार ने कहा कि शरद पवार अपने निर्णय पर दो तीन दिन में पुनर्विचार करेंगे, कार्यकर्ता शांत रहें. बुधवार को अजीत पवार ने बताया कि उन्हें राकांपा के अध्यक्ष पद में कोई रुचि नहीं है. वे इस बारे में सोच भी नहीं सकते. इसके बाद वाईबी चव्हाण सेंटर में प्रफुल्ल पटेल, सुप्रिया सुले, जयंत पाटिल छगन भुजबल आदि नेताओं की बैठक बुलाई गई है, जिसमें सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल के नाम पर विचार विमर्श किये जाने की जानकारी मिली है.

पूर्व मंत्री छगन भुजबल ने बताया कि सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल भी दिल्ली में काम करने में सक्षम हैं, लेकिन कार्यकर्ताओं को शांत करने के लिए सुप्रिया सुले को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी जानी चाहिए. इसी तरह महाराष्ट्र की जिम्मेदारी अजीत पवार को दिए जाने का विचार किया जा रहा है. हालांकि, अंतिम निर्णय बैठक में सभी लोगों की सहमति से ही लिया जाएगा.

Post a Comment

Previous Post Next Post