स्वास्थ्य भवन घेराव करने पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प


पश्चिम बंगाल में एडिनोवायरस संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग की विफलता के खिलाफ भाजपा युवा मोर्चा और महिला मोर्चा की ओर से शुक्रवार को साल्टलेक स्थित स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय का घेराव किया गया है. शुक्रवार अपराह्न के समय सैकड़ों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ता करुणामयी से रैली निकालकर स्वास्थ्य भवन की ओर बढ़े लेकिन बीच रास्ते में ही पुलिस ने उन्हें रोक दिया जिसकी वजह से पुलिसकर्मियों के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं की झड़प हो गई.

भाजपा का कार्यक्रम पूर्व घोषित था इसलिए क्षेत्र में अतिरिक्त संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी. दोपहर 1:30 बजे के करीब करुणामयी बस स्टैंड पर भाजपा युवा मोर्चा और महिला मोर्चा के कार्यकर्ताओं का जमघट शुरु हो गया. युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष इंद्रनील खां के साथ महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष और विधायक अग्निमित्रा पॉल मौके पर मौजूद थीं. पहले योजना बनाई गई थी कि करुणामयी से स्वास्थ्य भवन तक रैली निकाली जाएगी. उसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन दिया जाएगा. उसी के मुताबिक रैली भी शुरू हो गई थी लेकिन स्वास्थ्य भवन पहुंचने से पहले ही पुलिस ने चारों तरफ से घेर कर रैली रोक दी. इसके बाद पुलिस कर्मियों के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं की धक्का-मुक्की शुरू हो गई.

विरोध के तौर पर विधायक अग्निमित्र पॉल और इंद्रनील खां बीच सड़क पर ही धरने पर बैठ गए. पुलिस इन्हें उठाने की कोशिश करती रही. इस दौरान पुलिस की भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ धक्का-मुक्की होने लगी. करीब डेढ़ घंटे तक इलाके में तनाव का माहौल बना रहा. आखिर तक भाजपा कार्यकर्ता स्वास्थ्य भवन के पास नहीं पहुंच पाए. पुलिस के साथ धक्का-मुक्की के बाद कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया. पार्टी ने दावा किया है कि पुलिस कार्र्वाई में उसके दर्जनभर कार्यकर्ताओं को चोट लगी है. उल्लेखनीय है कि राज्य में एडिनोवायरस संक्रमण की वजह से 100 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है जिसे लेकर राज्य स्वास्थ्य व्यवस्था सवालों के घेरे में है.

Post a Comment

Previous Post Next Post