ममता बनर्जी का बड़ा एलान, टीएमसी अकेले लड़ेगी 2024 का लोकसभा चुनाव


बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने 2024 के चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा भाजपा के खिलाफ की जा रही विपक्षी एकजुटता की कवायद को गुरुवार को बड़ा झटका दिया. तीन राज्यों के आए विधानसभा चुनाव परिणाम एवं बंगाल के सागरदिघी विधानसभा सीट पर उपचुनाव में वाम समर्थित कांग्रेस उम्मीदवार के हाथों तृणमूल प्रत्याशी की हुई करारी हार के बीच ममता ने एलान किया कि तृणमूल 2024 का लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी.

ममता ने राज्य सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत में स्पष्ट कहा कि 2024 में उनकी पार्टी किसी भी गठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी, बल्कि अकेले चुनाव लड़ेगी. ममता ने कहा- टीएमसी का गठबंधन जनता के साथ होगा. 2024 का चुनाव लोगों के समर्थन से वो लड़ेंगी. मुझे विश्वास है कि जो भी भाजपा को हराना चाहते हैं वो टीएमसी को वोट करेंगे.

सागरदिघी उपचुनाव में कांग्रेस के हाथों तृणमूल प्रत्याशी की हार से भड़कीं ममता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस-वाममोर्चा का भाजपा के साथ अनैतिक गठबंधन था. इसके कारण उसे जीत मिली है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने सागरदिघी में अपने वोट कांग्रेस को स्थानांतरित किए. उन्होंने आरोप लगाया कि यही काम 2021 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए वाम-कांग्रेस ने किया था और अपना वोट ट्रांसफर किया था.

Post a Comment

Previous Post Next Post