Mahua Moitra: 'इस ट्वीट के लिए मैं जेल जाने को भी तैयार हूं'; अपने ट्वीट के लिए चर्चा में हैं टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा


संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण भी हंगामेदार साबित हो रहा है. बीते लगातार तीन दिनों के दौरान संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में काम नहीं हो पाया है. राहुल गांधी के लंदन में दिए बयान, अदाणी मुद्दे और एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच टकराव जारी है. इसी बीच, टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला पर बड़ा आरोप लगाया है. महुआ ने कहा कि लोकतंत्र खतरे में है और मैं अपने बयान के लिए जेल जाने के लिए भी तैयार हूं.

महुआ मोइत्रा ने एक ट्वीट कर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला पर माइक बंद करने का आरोप लगाया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "बीते तीन दिनों के दौरान स्पीकर ओम बिरला ने सिर्फ भाजपा सांसदों को ही माइक पर बोलने की अनुमति दी और उसके बाद सदन को स्थगित कर दिया. विपक्ष के एक भी सांसद को बोलने नहीं दिया गया, लोकतंत्र खतरे में है." टीएमसी सांसद ने आगे कहा कि मैं इस ट्वीट के लिए जेल जाने के लिए भी तैयार हूं.

इससे पहले, कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने भी माइक बंद करने का आरोप लगाया है. उन्होंने इस संबंध में स्पीकर को चिट्ठी भी लिखी है. उन्होंने कहा कि मेरे सीट के पास लगा माइक पिछले तीन दिनों से बंद है. मैं अपनी बात सदन के सामने नहीं रख पा रहा हूं.

संसद के दोनों सदनों में विपक्ष और सरकार के बीच जबरदस्त घमासान के चलते लगातार तीसरे दिन काम नहीं हो सका है. राहुल गांधी के लंदन में दिए गए बयान को लेकर भाजपा सांसद उनसे माफी की मांग कर रहे हैं. निशिकांत दुबे ने राहुल के आचरण की जांच की मांग की है. वहीं, कांग्रेस अदाणी मुद्दे पर जेपीसी की मांग को लेकर सरकार पर हमला कर रही है.

Post a Comment

Previous Post Next Post