भारत ने पहले वनडे मे ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से दी मात


India vs Australia 1st ODI: भारत ने पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया. भारत की ओर से केएल राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेली और टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. राहुल के अलावा जडेजा ने भी शानदार बल्लेबाजी कर भारत को 5 विकेट से जीत दिलाने का काम किया. 

राहुल 75 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं जडेजा ने 45 रनों की पारी खेली. एक समय भारत के 5 विकेट 83 रन पर गिर गए थे लेकिन इसके बाद राहुल और जडेजा ने संभल कर बैटिंग की और भारत को जीत के दरवाजे पर पहुंचा दिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टार्क को 3 विकेट मिले तो वहीं स्टोइनिस को 2 विकेट मिला. इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को 35.4 ओवर में 188 रन पर समेट दिया.

भारत की ओर की मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने तीन-तीन विकेट लिये. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मिशेल मार्श से सबसे ज्यादा 81 रन बनाये.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, पहला वनडे मैच 

भारतीय इलेवन : शुभमन गिल, इशान किशन (w), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (c), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन : ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीवन स्मिथ (c), मार्नस लाबुस्चगने, जोश इंगलिस (w), कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, मिचेल स्टार्क, एडम ज़म्पा

Post a Comment

Previous Post Next Post