न मुझे सीएम बनना है और न नीतीश कुमार को पीएम : तेजस्वी यादव


बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राजनीतिक उत्तराधिकारी को लेकर जेडीयू में मचे घमासान के बीच डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सोमवार को विधानसभा से बड़ा ऐलान किया. तेजस्वी ने कहा, 'न तो मुझे मुख्यमंत्री बनना है और न ही नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री. हम लोग जहां हैं, खुश हैं." आरजेडी नेता ने आगे कहा, 'नीतीश कुमार ने एनडीए छोड़कर महागठबंधन में आने का जो फैसला लिया है, उसके साथ हम सभी मजबूती से खड़े हैं. हम बिहार के विकास में लगे हैं.'

बिहार में महागठबंधन सरकार बनने के बाद से ही राष्ट्रीय जनता दल की तरफ से तेजस्वी यादव को आगे बढ़ाने का दबाव बनाया जा रहा है. वहीं, नीतीश कुमार को भी पीएम कैंडिडेट के तौर पर प्रोजेक्ट किया जाता रहा है. हालांकि, नीतीश कुमार अब तक पीएम कैंडिडेट बनने से इनकार करते आए हैं. अब तेजस्वी यादव ने ये बयान दिया है.

बिहार विधानसभा में पथ निर्माण विभाग के बजट पर अपनी बात रखते हुए तेजस्वी यादव ने मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, "हम लोग विकास के साधक हैं और ये लोग विकास के बाधक. बीजेपी से जब आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव नहीं डरे, तो उनका बेटा भी नहीं डरने वाला."
 
इस दौरान तेजस्वी यादव ने 'जमीन के बदले नौकरी' मामले में लालू परिवार से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ का जिक्र भी किया. हाल ही में ईडी ने दिल्ली में फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित तेजस्वी यादव के घर पर छापा मारा था. यहां उनकी पत्नी राजश्री से पूछताछ की गई. तेजस्वी यादव ने सदन में इसका जिक्र करते हुए कहा, 'ईडी के अधिकारियों ने मेरी पत्नी की कान की बाली, मंगलसूत्र तक निकलवाकर फोटो खींचे.

तेजस्वी यादव ने कहा, ईडी की पूछताछ आधे घंटे में खत्म हो गई थी, लेकिन अधिकारी बैठे रहे. मैंने कहा कि अब काम खत्म हो गया है, तो पंचनामा बनाइए और जाइए. इसपर ईडी के अधिकारी कहने लगे- 'ऊपर से फोन आएगा तब जाएंगे. मनीष सिसोदिया के यहां 14 घंटा बैठे थे. आपके यहां 15 घंटा बैठने का ऑर्डर है.' रात के 1-2 बजे वो गए.

तेजस्वी ने कहा, 'मेरी बीवी गर्भवती है. ईडी वालों ने मेडिकल ग्राउंड को दरकिनार करते हुए उसे भी घंटों बैठाए रखा. उसका बीपी बढ़ गया था. बाद में उसे अस्पताल ले जाना पड़ा. जिसे लेकर अफवाह भी फैल गई थी कि बेटी का जन्म हुआ है.... वैसे बेटी हो तो अच्छा है, घर में लक्ष्मी आना अच्छी बात है.'

तेजस्वी यादव ने आगे कहा, 'मेरे परिवार पर पर्नसल अटैक किए जा रहे हैं. मेरी बीवी को लेकर आ गए. मेरी बहनों को लेकर आ गए. ये राजनीतिक लड़ाई इतनी निम्नस्तर की हो गई है. अटल जी और आडवाणी जी के समय में ऐसा माहौल नहीं था. भले ही हमारे विचार अलग थे, लेकिन माहौल ऐसा नहीं था. अब राजनीतिक लड़ाई पर्सनल हो गई है. 

उन्होंने आगे कहा, 'कोई नया सबूत नहीं है. एक ही केस है. जिसकी तीन-चार बार जांच हो चुकी है और मामला भी बंद हो चुका था. संसद में भी इसका जवाब दिया गया था. हमारे परिवार पर डीए केस हुआ था. ये केस भी हम लोग सुप्रीम कोर्ट से जीत गए. लेकिन कुछ लोग अब भी पीछे लगे हुए हैं. ऐसे लोगों की चालाकी चलने वाली नहीं है. जब लालू जी नहीं डरे, तो लालू जी का बेटा भी डरने वाला नहीं है. तेजस्वी यादव ने कहा, 'हम लोग समाजवादी लोग हैं. समाजवादी नेताओं का संघर्ष, विरासत और वैचारिकी का खून मेरे रगों में दौड़ रहा है. इसलिए न डरने का और न झुकने का कोई सवाल पैदा ही नहीं होता.

Post a Comment

Previous Post Next Post