उद्धव ठाकरे टीम के खिलाफ बड़ी जीत के बाद एकनाथ शिंदे का बड़ा कदम


महाराष्ट्र की सियासत में इन दिनों जो कुछ घट रहा है, उसकी देशभर में चर्चा हो रही है. अब राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दायर कर सूचित किया है कि उद्धव ठाकरे शिवसेना के नाम और चुनाव चिह्न पर चुनाव आयोग के फैसले को चुनौती दे सकते हैं. सीएम शिंदे ने अदालत से किसी भी आदेश को पारित करने से पहले महाराष्ट्र सरकार से भी सुनने का आग्रह किया.

चुनाव निकाय ने शुक्रवार को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट को पार्टी का नाम "शिवसेना" और चुनाव चिह्न "धनुष और तीर" आवंटित किया. जिसे उद्धव ठाकरे के लिए एक बड़ा झटका माना गया क्योंकि पार्टी की स्थापना उनके पिता ने 1966 में की थी. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है कि वह चुनाव आयोग के आदेश के खिलाफ शीर्ष अदालत का रुख करेंगे. चुनाव आयोग के फैसले पर उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि ये लोकतंत्र की हत्या और चोरी है.

हालांकि कल बड़ी संख्या में ठाकरे के समर्थकों ने एकनाथ शिंदे के खिलाफ नारे लगाए. इसी बीच उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी के नेताओं से राज्य का दौरा करने और कैडर को जुटाने के लिए कहा. 2024 में लोकसभा चुनाव के कुछ ही महीनों बाद महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होंगे.

Post a Comment

Previous Post Next Post