पश्चिम बंगाल मारवाड़ी महिला सम्मेलन का शानदार होली मिलन समारोह

पश्चिम बंगाल मारवाड़ी महिला सम्मेलन का शानदार होली मिलन ,अवार्ड सेलिब्रेशन कोलकाता के मयूरी बैंक्विट हॉल में सफलता पूर्वक मनाया गया ।कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष शारदा लाखोटिया, राष्ट्रीय सचिव रेखा जी लखोटिया प्रांतीय अध्यक्ष रेनू अग्रवाल, प्रांतीय सचिव विनीता अग्रवाल, प्रांतीय कोषाध्यक्ष सरिता सराफ, प्रांतीय संपादिका मंजूश्री गुप्ता के अलावा सभी सदस्याएं उपस्थित थी। सुप्रसिद्ध समाजसेवी ललित बेरीवाल का इस कार्यक्रम को पूरा सहयोग रहा ।कार्यक्रम के दौरान फागुन महोत्सव संगीतमय वातावरण ने सभी का दिल जीत लिया । सुप्रसिद्ध सिंगर चैताली जी के सुमधुर होली के गीत और  ढप ने सदस्यों को थिरकने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम के दौरान सर्वश्रेष्ठ प्रदेश अवार्ड बंगाल  प्रांत को मिला और  सर्वश्रेष्ठ प्रांतीय अध्यक्षा का पुरस्कार भी प्रांतीय अध्यक्ष रेनू अग्रवाल ने प्राप्त किया। वहीं श्रेष्ठ प्रांतीय सचिव का पुरस्कार विनीता अग्रवाल को प्रदान किया गया। शारदा लखोटिया ने कहा कि अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन  का "बंगाल प्रदेश" बेहतर विकास का कार्य कर रहा है ।दो दशकों में ही इस प्रदेश इकाई ने हजारों महिलाओं को जोड़ा है एवं सभी महिलाएं समाज कल्याण में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही है साथ ही अपने कार्यकाल में 11 शाखा खोलने के लिए अध्यक्ष रेनू अग्रवाल को राष्ट्रीय अध्यक्ष शारदा जी ने बहुत बहुत बधाई दी ।
होली की शुभकामनाएं देते हुए रेनू अग्रवाल ने कहा कि मेरा यह मानना है की सेवा सफर की कोई मंजिल नहीं होती यह तो एक शतक जारी रहने वाला प्रयास है "प्रत्येक सुबह एक नई शुरुआत ,हर दिन फिर से सेवा का कार्य "
यही हमारी मंजिल है यही है हमारा मुकाम अत: हमें ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद से पास पहुंचने का प्रयास करते रहना चाहिए साथ ही उन्होंने कहा होली रंगों का त्योहार है होली जरूर खेले लेकिन होली रंगों की बजाय गुलाल और फूलों से खेलें।  
इस पावन अवसर पर इस विशेष कार्यक्रम में सभी महिला सदस्यों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया है और धमाल चौकड़ी मचाई। महिलाओं के इस अद्भुत प्रयास से न केवल प्रांत का नाम रोशन हुआ है बल्कि अन्य इकाई के लिए भी यह शिक्षा का स्रोत है ।वही विनीता अग्रवाल ने सभी महिला सदस्यों को होली की हार्दिक बधाई दी और कहा कि ऐसे ही कदम से कदम मिलाकर हमें प्रांत का कार्य करना होगा और ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को जोड़कर समाज को गति देनी होगी ।उन्होंने कहा कि ढप धमाल चौकड़ी और पुरस्कार समारोह में पूरे वातावरण को होलीमय बना दिया है। सभी महिला सदस्य इसी तरह हंसी खुशी त्योहारों में मग्न रहे । कार्यक्रम में नागर बाजार शाखा , अरवाना शाखा काकुरगाछी, उत्तर कलकत्ता    और दक्षिण कलकत्ता शाखा का पूरा समर्थन रहा । कार्यक्रम के दौरान समाजसेवी विजय गुजरवासिया सरला गुजरवासिया, सुरेश अग्रवाल ,पवन अग्रवाल ,सरोज तुलस्यान , विजयश्री रावत ,पिंकी धानुका का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम को सफल बनाने में श्वेता टेबड़ीवाल,बबीता बगड़िया , मंजू यादूका , विमला डोकानिया की उपस्थिति रही। 

  •