मुजफ्फरपुर में नूडल्स फैक्टरी में बॉयलर फटने से 10 की मौत, सीएम ने मुआवजे का किया एलान

 यह हादसा शहर के बेला थाना अंतर्गत बेला फेज- 2 का है। यहां नूडल्स फैक्टरी का बॉयलर फटने से भीषण धमाका हुआ। धमाका इतना जोरदार  था कि इसकी आवाज करीब 5 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी।

मुजफ्फरपुर में रविवार सुबह नूडल्स फैक्टरी के बॉयलर फटने से जोरदार धमाका हुआ। हादसे में फैक्टरी के भीतर काम कर रहे 7 मजदूरों की मौके पर मौत हो गई। वहीं,  तीन लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। आठ से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। घायलों को कृष्ण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मैगी फैक्टरी में धमाके के कारण बगल के चूड़ा और आटा फैक्टरी भी क्षतिग्रस्त हो गया। उसके अंदर काम कर रहे दो लोग भी घायल हो गए।

बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है। फिलहाल मौके पर एसएसपी जयंतकांत पहुंचे हैं। वहीं, मुजफ्फरपुर के कलेक्टर प्रणव कुमार का कहना है कि हादसे में पांच मजदूरों की मौत हुई है, जबकि छह लोग घायल हुए हैं। 

इंडस्ट्रियल एरिया बेला में हुआ हादसा

यह हादसा शहर के बेला थाना अंतर्गत बेला फेज- 2 का है। यहां नूडल्स फैक्टरी का बॉयलर फटने से भीषण धमाका हुआ। धमाका इतना जोरदार  था कि इसकी आवाज करीब 5 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। आसपास के लोगों ने बताया कि पहले बॉयलर फटने की जोरदार आवाज हुई। चार किमी तक घर की खिड़की व दरवाजे तक हिल गए। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, हादसा इतना जोरदार था कि शवों की शिनाख्त करने में भी कठिनाई हो रही है। फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई है।

हादसे पर मुख्यमंत्री ने जताया दुख

हादसे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताया और पीड़ितों के लिए मुआवजे का एलान किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने का एलान किया। साथ ही घायलों को निशुल्क इलाज करने के निर्देश दिए। 

 


हालांकि अभी कहीं से भी इसकी पुष्टि नहीं हो पा रही है। घटना के वक्त फैक्ट्री के अंदर कितने लोग काम कर रहे थे, इसकी जानकारी भी अभी तक नहीं मिल सकी है। घटना की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम वहां पहुंच गई है। राहत व बचाव का काम तेज कर दिया गया है। फैक्टरी के मेन गेट को बंद कर दिया गया है। किसी भी बाहरी या अन्य लोगों को अंदर जाने की अनुमति नहीं है। पुलिस ने पूरी फैक्टरी को अपने कब्जे में ले लिया है।