चलंत सहकारी बैंक वाहन को हरी झंडी दिखाकर परिचालित किया गया

सहकारिता विभाग के प्रधान सचिव बंदना प्रेयसी व निदेशक अमर पांडेय ने चलंत सहकारी बैंक वाहन (Bank On Wheels) को हरी झंडी दिखाकर परिचालित किया


बिहार सहकारिता विभाग के प्रधान सचिव बंदना प्रेयसी  द्वारा  चलंत सहकारी बैंक वाहन (Bank On Wheels) को हरी झंडी दिखाकर परिचालित किया गया । इस मौके पर बिहार राज्य को ऑपरेटिव बैंक के निदेशक अमर पांडेय भी मौजूद थे। बिहार का यह दूसरा चलंत सहकारी बैंक वाहन है जिसका शुभारंभ मुज़फ़्फ़रपुर में किया गया। इससे पूर्व पहला चलंत सहकारी बैंक वाहन का शुभारंभ पटना में मंगलवार को उप मुख्यमंत्री ने किया था।



बिहार राज्य कोआपरेटिव बैंक के निदेशक अमर पांडेय ने इस मौके पर बताया कि चलंत सहकारी बैंक वाहन से किसानों को काफी फायदा होगा। 



उन्होंने कहा कि इस वाहन में ATM की सुविधा है जो गांव गांव में जायेगा और ग्रामीण किसान इसका फायदा उठा सकेंगे।



 उन्होंने कहा कि आज भी कई गांवों में ATM नही है। जिन गांवों में यह चलंत सहकारी बैंक वाहन जाएगा वहां के किसान बैंक में आये बिना इसका लाभ उठा सकेंगे।  उन्होंने कहा कि इस वाहन के माध्यम से किसान लेन दें कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि बिहार राज्य कोऑपरेटिव बैंक अपने ग्राहकों का ख्याल रखता है और बैंक प्रबंधन की कोशिश है कि इस बैंक से ज्यादा से ज्यादा लोग लाभान्वित हो सकें।




इस मौके पर बैंक के सभी अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे। यह अभियान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समाज सुधार अभियान कार्यक्रम के दिन शुरू कर बैंक ने यह साबित कर दिया कि सरकार के लक्ष्य को सफलता की ओर ले जाने में हमेशा अग्रसर रहेगा।