National Unity Day: पीएम मोदी बोले, एकजुट होने पर लक्ष्य होगा पूरा


सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पुष्पांजलि अर्पित की है। इसके साथ ही इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सरदार पटेल को याद किया। पीएम ने कहा कि सरदार पटेल ना केवल इतिहास बल्कि सभी भारतीयों के दिलों में  बसते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरदार पटेल हमेशा मजबूत, समावेशी, संवेदनशील भारत चाहते थे, एकजुट होने पर लक्ष्य पूरा होगा। बता दें कि आज सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टैचू ऑफ यूनिटी पर आयोजित एकता परेड को वीडियो संदेश के जरिए संबोधित किया। 

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पुष्पांजलि अर्पित की है। आज गृह मंत्री इस मौके पर केवड़िया में सरदार वल्लभ भाई पटेल को समर्पित 182 मीटर ऊंची प्रतिमा के पास राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह में शामिल हुए हैं। शाह कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। इस खास मौके पर परेड भी आयोजित हुई।


प्रधानमंत्री ने कहा कि सरदार पटेल हमारे देश को एक शरीर के रूप में रूप में देखते थे। इसलिए उनके 'एक भारत' का मतलब यह भी था कि जिसमें सभी को समान अवसर और समान सपने देखने का अधिकार हो। आगे पीएम ने कहा कि दशकों पहले, उस दौर में भी, उनके आंदोलनों की ताकत यह थी कि वे पुरुषों और महिलाओं, हर वर्ग, को शामिल करते थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जल, थल, आकाश और अंतरिक्ष सहित हर मोर्चे पर भारत की ताकत और संकल्प अभूतपूर्व है। इसके बाद देश के दूर-दराज के इलाकों तक पहुंचने से लोगों के दिलों की दूरी कम हो जाएगी और राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा मिलेगा।