ग्रामीण भारत में साक्षरता की रोशनी फैलाने के उद्देश्य से दो दिवसीय एकल प्रीमियर लीग का आयोजन

कोलकाता में दो और तीन अक्टूबर 2021 को एकल प्रीमियर लीग का आयोजन किया गया। यह कोलकाता में आयोजित होने वाला पहला कॉर्पोरेट इंडोर क्रिकेट टूर्नामेंट था। ग्रामीण भारत में साक्षरता की रोशनी फैलाने में सहयोग करने के लिए इस दो दिवसीय टूर्नामेंट में 21 कॉर्पोरेट टीमों ने हिस्सा लिया। इसमें मैरियट, टॉपसेम, सेंचुरीप्लाई, डॉलर इंडस्ट्रीज, सनराइज टिम्बर, जेपीएनआर, एमसीकेवी, डी मोंटफोर्ट यूनिवर्सिटी, इनसिंक, विलोवुड, स्किपर, जीएनजी ग्रुप, एसएसआई मैनेजमेंट, बडाब्रो, एनके रियाल्टर्स, क्रेडेंट, बैद ज्वेल्स, वाउ मोमो, सरावगी उद्योग, श्याम सेल और फोर स्क्वायर शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स शामिल हैं।

इस आयोजन का उद्देश्य एकल विद्यालय के माध्यम से ग्रामीण बच्चों को शिक्षित करने और उनके उत्थान के प्रयास के लिए जागरूकता फैलाना और धन जुटाना था। आयोजन की पूरी आय इन ग्रामीण बच्चों की शिक्षा में जाएगी।

फेयरफील्ड बाय मैरियट इस आयोजन के टाइटल प्रायोजक के रूप में समर्थन करने के लिए आगे आया है। ईडन ग्रुप और टॉपसेम सह-प्रायोजक हैं। सहायक साझेदारों के रूप में वर्धमान, अटलांटिस, स्पीड ट्रांसपोर्ट, लियो क्लब, हैम्परकार्ट, केजे डेलिसीज हैं। चारिंग क्रॉस नर्सिंग होम मेडिकल पार्टनर है।

फ्रेंड्स ऑफ ट्राइबल्स सोसाइटी (एफटीएस) आदिवासियों के उत्थान के लिए समर्पित है। एफटीएस वन टीचर स्कूल (ओटीएस) या एकल विद्यालय चलाता है, जो छह से 14 वर्ष की आयु के बच्चों को अनौपचारिक प्राथमिक शिक्षा प्रदान करता है। एक ओटीएस में आमतौर पर कक्षा एक से तीन के 25–30 बच्चे शामिल होते हैं।