कांग्रेस ने कोरोना से मरने वालों के परिजनों को 5 लाख रुपये की मांग की, 50 हजार की राशि को बताया मजाक

कोरोना संक्रमण से हुई मौतों पर परिजनों को दिए जाने वाले मुआवजे पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर कई सवाल खड़े किेए हैं। कांग्रेस ने कहा कि केंद्र द्वारा कोरोना से मरने वालों के परिवारों को अनुग्रह राशि के रूप में घोषित 50,000 रुपये की राशि एक मजाक है। कोरोना से मरने वाले परिजनों को 5 लाख रुपये दिए जाने चाहिए।

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने गुरुवार को कहा कि पार्टी उन लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपये की मांग करती है जिन्होंने कोरोना से अपनी जान गंवाई है, क्योंकि कई बच्चों ने अपने माता-पिता को खो दिया और लोग बेरोजगार हो गए। इसलिए प्रति मृतक व्यक्ति को केवल 50,000 रुपये की मदद केवल एक मजाक है।

कांग्रेस प्रवक्ता श्रीनेत ने केंद्र पर निशाना साधते हुए आगे कहा कि सरकार ने कोर्ट के दखल के बाद 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है। केंद्र कोरोना वायरस के संक्रमण को आपदा घोषित नहीं कर रहा है क्योंकि कानून के मुताबिक आपदा से हुई मौत पर 4 लाख रुपये देने का प्रावधान है।

बता दें कि केंद्र सरकार ने बुधवार को कोरोना से मरने वालों के परिवारों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की थी।

Post a Comment

Previous Post Next Post