भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर के बाहर फेंके गए बम, राज्यपाल ने जताई चिंता, कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

बंगाल के बैरकपुर से भाजपा सांसद व प्रदेश उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह के घर पर तीन क्रूड बम फेंके जाने का मामला सामने आया है। बुधवार सुबह हुई इस घटना में सिंह के आवास के बाहर जोरदार बम धमाका हुआ। इस घटना को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गंभीर चिंता जाहिर की है। घर पर जिस वक्त बम फेंके गए उस समय सांसद अर्जुन सिंह मौजूद नहीं थे।

हालांकि उनके परिवार के सदस्य उस वक्त घर पर ही थे। घटना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की है और घर में लगे सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल कर रही है ताकि बम फेंकने वालों का पता लगाया जा सके। अब तक बम फेंकने वाले लोगों या फिर घटना को अंजाम देने का मकसद पता नहीं चल सका है।

इस घटना को लेकर ट्वीट करते हुए राज्यपाल धनखड़ ने कहा, 'बंगाल में हिंसा थमने का कोई संकेत नहीं मिल रहा है। सांसद अर्जुन सिंह के घर बाहर बम धमाके हुए हैं, जो कानून और व्यवस्था के लिहाज से चिंता की बात है। उम्मीद करता हूं कि बंगाल पुलिस की ओर से इस मामले में तत्काल एक्शन लिया जाएगा। उनकी सुरक्षा के मामले को पहले ही सीएम ममता बनर्जी के समक्ष उठाया जा चुका है।'

इधर, इस घटना के बाद बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा की यादें एक बार फिर से ताजा हो गई हैं। बताते चलें कि अर्जुन सिंह के घर के बाहर इससे पहले भी कई बार बमबाजी की घटनाएं हो चुकी। सांसद अर्जुन सिंह 2019 में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। उसके बाद से ही वे तृणमूल के निशाने पर हैं।