Hemant Soren: मुख्यमंत्री ने फिर शुरू की सोना-सोबरन योजना, लाभकों को 10 रुपये में मिलेगी धोती-साड़ी

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बुधवार को दोपहर दुमका पहुंचे। हवाईपट्टी पर उन्हें गार्ड आफ आनर दिया गया। इसके बाद पुलिस लाइन मैदान पहुंचे। यहां पर उन्होंने महत्वाकांक्षी सोना सोबरन धोती, साड़ी व लुंगी योजना का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री के साथ उनके पिता और झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन भी थे। सोना-सोबरन धोती-साड़ी योजना के तहत लाभुकों को 10 रुपये में धोती-साड़ी मुहैया कराई जाएगी। वर्ष 2014 में मुख्यमंत्री रहते हुए हेमंत सोरेन ने इस योजना की शुरुआत दुमका से ही की थी। वर्ष 2015 में रघुवर सरकार ने इसे बंद कर दिया था। अब हेमंत सरकार आई तो इसे फिर री-लांच किया गया है। योजना के तहत एक साड़ी और एक लुंगी या धोती 10 रुपये में पीडीएस की दुकान से साल में दो बार मिलेगी।

अन्न के साथ वस्त भी देगी सरकार

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोना-सोबरन योजना का शुभारंभ करते हुए कहा कि उनकी सरकारी गरीबों को अन्न के साथ वस्त्र भी भी देगी। साल में दो बार 10-10 रुपये में धोती साड़ी मिलेगी। इस योजना से राज्य के 15 लाख लोग लाभान्वित होंगे

सीएम ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर से किया सावधान

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य का खजाना खाली है। सरकार संकट में है। कोविड के कारण परेशानी हुई है। कोविड से सावधान रहना होगा। तीसरी लहर की संभावना है।