Bengal Politics: बंगाल में भाजपा को बड़ा झटका, विधायक तन्मय घोष टीएमसी में शामिल

बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा को एक और झटका बड़ा लगा है। बांकुड़ा के विष्णुपुर से विधायक तन्मय घोष भाजपा छोड़कर सोमवार को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए। इससे पहले वरिष्ठ नेता और विधायक मुकुल राय अपने बेटे शुभ्रांशु के साथ जून में भाजपा छोड़कर वापस तृणमूल में शामिल हो गए थे।

मुकुल व घोष को लेकर विधानसभा चुनाव के बाद अब तक भाजपा के दो विधायक तृणमूल में शामिल हो चुके हैं।कोलकाता स्थित तृणमूल भवन में विधायक तन्मय घोष ने राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु की मौजूदगी में टीएमसी का दामन थामा। बसु ने भाजपा विधायक को पार्टी का झंडा देकर दल में स्वागत किया।

तृणमूल में शामिल होते ही घोष ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वह प्रतिहिंसा की राजनीति कर रही है और केंद्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग करके बंगाल के लोगों पर अधिकार चलाना चाहती है। उन्होंने कहा कि बंगाल के लोगों को यह पसंद नहीं है और इसलिए चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की प्रचंड जीत हुई। घोष ने ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए कहा कि वह देश की सबसे जनप्रिय नेत्री और बंगाल की लोकप्रिय मुख्यमंत्री हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एवं उनकी सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से प्रेरित होकर ही वह भाजपा छोड़ तृणमूल में आए हैं। घोष ने यह भी कहा कि भाजपा में बहुत से लोग घुटन महसूस कर रहे हैं। आने वाले दिनों में और भी कई लोग पार्टी छोड़कर टीएमसी में आएंगे।