गया में बस में मिला बमों का जखीरा, पश्चिम बंगाल वाया झारखंड से आ रही थी बस, पुलिस हाई अलर्ट पर

पश्चिम बंगाल से झारखंड होते हुए गया आ रही एक निजी बस से बमों का जखीरा बरामद किया गया है। बमों का जखीरा मिलने के बाद गया में किसी बड़ी आतंकी साजिश से इंकार नहीं किया जा सकता। इससे पुलिस के कान खड़े हो गए हैं। गया पुलिस हाई अलर्ट पर है। बुधवार की शाम को गया पुलिस अलग-अलग प्रदेशों से आने वाले सरकारी और गैर सरकारी बसों की कड़ाई से सघन जांच कर रही है। इसे लेकर शहर के कई थाना की पुलिस सरकारी बस स्टैंड, सिकडिय़ा मोड़ स्थित बस स्टैंड, गेवाल बिगहा स्थित बस स्टैंड में आने-जाने वाले बसों की जांच कर रही हैं। बसों में सफर करने वाले बैग, बोरा एवं अन्य सामानों की जांच भी कराई जा रही है।

सिटी एसपी राकेश कुमार ने बताया कि पश्चिम बंगाल से झारखंड होते हुए बम गया लाया जा रहा था। जिसे झारखंड में चिह्नित किया गया है। बरामद स्थल पर तैनात पुलिस पदाधिकारी से संपर्क में हैं। लगातार वहां इनपुट लिया जा रहा है। उस इनपुट के आधार पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। उन्होंने बताया कि अभी बिहार में पंचायत चुनाव की घोषणा हुई है। इसी दौरान बम मिलने से पुलिस चौकन्‍ना हो गई है। किस मकसद से, बम को कौन ला रहा था, कहां आपूर्ति करना थी, इससे जुड़े हर बिंदु पर पुलिस लगातार काम कर रही है। पूछे जाने पर कि क्‍या बम नक्सली को आपूर्ति करना था, इस पर सिटी एसपी ने जवाब दिया कि अभी कुछ भी नहीं कह सकते हैं। लेकिन नक्सली के बिंदु पर भी पुलिस जांच कर रही है।

पूर्व में बोधगया में हुआ सीरियल बम ब्लास्ट

पिछले कई साल पहले बोधगया में सीरियल बम ब्लास्ट और आतंकी हमला हुआ था। बोधगया, मानपुर और गया से कई आतंकी संगठन के सक्रिय कार्यकर्ता की गिरफ्तारी हुई थी। इसलिए कई आतंकी संगठन के निशाने पर गया और बोधगया रहा है। इतना हीं नहीं बोधगया में सीरियल बम ब्लास्ट में जिन आतंकी का नाम आया था, उनकी गिरफ्तारी भी एनआईए की टीम ने पश्चिम बंगाल में की थी। इसलिए चर्चा है कि बंगाल से करीब 30 की संख्या में देशी बम गया आना। बड़ी घटना की ओर इशारा करता है।