भारत पेट्रोलियम की इस सेवा से मिलेगी डोर-टू-डोर फ्यूल डिलीवरी की सुविधा

देश की प्रमुख और अग्रणी पेट्रेलियम कंपनी Bharat Petroleum Corporation Limited(BPCL) अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए जल्द ही हाई स्पीड डीजल की डोर-टू-डोर डिलीवरी की सुविधा शुरू करने जा रही है। Bharat Petroleum फ्यूल की बढ़ती मांग को पूरा करने के उद्देश्य से इस सेवा की शुरुआत करने जा रही है। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर यानी की 14 अगस्त के दिन देश की प्रमुख पेट्रोलियम कंपनी ने अपनी इस डोर-टू-डोर सेवा के तहत 15 मोबाइल ब्राउजर और 9 जेरी कैन की सुविधाएं समर्पित की हैं।

यह मोबाइल डिस्पेंसर के जरिए डोर-टू-डोर डिलीवरी की पहल के परिणामों का नतीजा है कि, पूरे पेट्रोलियम उद्योग में लगभग दो वर्षों के भीतर ही 1588 फ्यूलकार्ट और 129 फ्यूलएंट्स चालू हो चुके हैं। कंपनी की इस सुविधा के बाद जहां ग्राहकों की सहूलियतों में इजाफा होगा, तो वहीं परिचालन व्यवस्था में आसानी से व्यापार को बढ़ाने में भी सहायता मिलेगी।

BPCL के खुदरा प्रभार के कार्यकारी निदेशक पीएस रवि ने इसके बारे में बयान देते हुए बताया कि इस सेवा में समय पर डिलीवरी, गुणवत्ता और मात्रा के पूरी तरह से आश्वासन, सुरक्षित प्रोडक्ट हैंडलिंग और इस प्रकार के कई अन्य लाभ शामिल हैं। इसके अलावा फ्यूलकार्ट हमारे ग्राहकों के लिए परिचालन दक्षता बढ़ाने में सहायता भी करता है, जिससे कि व्यापार करने में अधिक आसानी मिलती है।

इसके अलावा रवि ने यह भी कहा कि मुझे खुशी है कि देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर 15 फ्यूलकार्ट और 9 BPCL प्यूल स्टेशन जेरी फ्यूल डिलीवरी की सुविधा के साथ पूर्वी क्षेत्र के राज्य में हमारे ग्राहकों के लिए समर्पित किए जा रहे हैं। इसके अलावा BPCL पहले से ही भारत के कुछ राज्यों जैसे कि पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा और पूर्वोत्तर राज्यों में 63 मोबाइल डिस्पेंसर के जरिए डोर-टू-डोर डिलीवरी सेवा को लॉन्च कर चुकी है।