मंत्री नहीं बने सुशील मोदी पर तेज प्रताप का तंज- जो कुर्ता-पायजामा सिलाया, तेजस्‍वी के शपथ ग्रहण में पहनिएगा

 

PM Modi Cabinet Expansion केंद्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार (PM Narendra Modi Government) का मंत्रिमंडल विस्‍तार (Cabinet Expansion) बुधवार की शाम में संपन्‍न हो गया। इसमें बिहार से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता व राज्‍यसभा सांसद सुशील मोदी (Sushil Modi) को मंत्री बनाए जाने की चर्चा थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। इसपर राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) नेता व पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने सुशील मोदी पर तंज कसते हुए ट्वीट किया है। तेज प्रताप ने लिखा है कि मंत्री पद के शपथ ग्रहण के लिए सुशील मोदी ने जो कुर्ता-पायजामा सिलवाया है, उसे वे संभालकर रखें। जल्‍दी ही तेजस्वी (Tejashwi Yadav) के शपथ ग्रहण में पहनेंगे। उनके लिए एक कुर्सी रिजर्व रखी जाएगी।

सभी नए मंत्रियों को शुभकामनाएं] सुशील मोदी को सांत्वनाएं

केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद तेज प्रताप यादव ने सभी नए मंत्रियों को शुभकामनाएं दी लेकिन सुशील मोदी को 'ढेर सारी' सांत्वनाएं दीं। उन्‍होंने तंज भरे लहजे में लिखा कि छोटका मोदीजी (सुशील मोदी) अपने शपथ प्रणि के लिए जो नया कुर्ता-पायजामा जो सिलवाएं हैं, उसे वे संभालकर रखें। जल्दी ही तेजस्वी यादव का शपथ-ग्रहण होने वाला है, जहां दर्शक दीर्घा में एक कुर्सी उनके लिए रिजर्व रखी जाएगी।

तेज प्रताप ने इसके अलावा एक अन्‍य ट्वीट में जनता दल यूनाइटेड (JDU) पर हमलावर होते हुए लिखा है कि आरसीपी सिंह (RCP Singh) काे नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में जगह दिए जाने से स्‍पष्‍ट है कि जेडीयू एक विशेष जाति (कुर्मी) की पार्टी है।

महागठबंधन का दावा: जल्‍दी ही गिर जाएगी नीतीश सरकार

विदित हो कि बीते बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में महागठबंधन (Mahagathbandhan) बहुमत से कुछ ही सीट पीछे रह गया था। इसके बाद से आरजेडी व कांग्रेस सहित विपक्षी महागठबंधन के नेता राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की नीतीश कुमार सरकार (Nitish Kumar Government) के गिरने को लेकर लगातार बयान देते रहे हैं। हाल की बात करें तो बीते शनिवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव व तेज प्रताप यादव ने कहा था कि नीतीश सरकार जल्‍द ही जाने वाली है। पूर्व विधायक महेश्वर सिंह का आरजेडी में स्वागत करते हुए तेजस्‍वी ने नीतीश कुमार व उनकी सरकार की जमकर खबर ली थी।