West Bengal: पटना के बाद बिहार से बंगाल व देश के प्रमुख शहरों के लिए बस सेवा शुरू

पटना के बाद बिहार के अन्य जिलों से भी देश के प्रमुख शहरों के लिए बस सेवा शुरू की जाएगी। इसके तहत राजगीर, गया, छपरा, पूर्णिया, मुजफ्फरपुर जैसे शहरों से छत्तीसगढ़ व पश्चिम बंगाल के लिए बसें चलाई जाएगी। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने इसका खाका तैयार कर लिया है।

निकट भविष्य में परिवहन प्राधिकार की होने वाली बैठक में इन प्रस्तावों पर मुहर लग जाएगी। जानकारी के अनुसार भागलपुर से कोलकाता वाया दुमका, वर्धमान होते हुए बस चलाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। पटना से दुर्गापुर के लिए बस चलेगी जो औरंगाबाद, हजारीबाग और धनबाद होते हुए आया-जाया करेगी। वहीं छपरा से सिलीगुड़ी के बीच चलेगी। इसका रूट हाजीपुर, बेगूसराय होते हुए पूर्णिया होगा।

पटना से सिलीगुड़ी के बीच चलने वाली बस मुजफ्फरपुर और पूर्णिया होकर आया-जाया करेगी। बिहार से छत्तीसगढ़ के बीच अंतरराज्यीय बस सेवा चलाने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत पटना से अंबिकापुर के बीच बस चलेगी। पटना से कुनकुरी तो बक्सर से जसपुर के बीच बस चलेगी। इसी तरह रक्सौल से सिलीगुड़ी के बीच मोतिहारी, दरभंगा, प्रतापगंज होते हुए बस चलाने का निर्णय लिया गया है।

बेतिया से भी सिलीगुड़ी के बीच मोतिहारी व दरभंगा होकर बस चलेगी। गया के वजीरगंज से हजारीबाग, आसनसोल, दुर्गापुर, वर्धमान होते हुए कोलकाता, पूर्णिया से फरक्का, मालदा होते हुए कोलकाता के बीच बस चलाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। पटना से गया होते हुए गया व आसनसोल होते हुए हावड़ा, मुजफ्फरपुर से धनबाद, दुर्गापुर, वर्धमान होते हुए हावड़ा, राजगीर से हजारीबाग, धनबाद, दुर्गापुर, वर्धमान होते हुए कोलकाता, बांका से पूर्णिया, दालकोला होते हुए सिलीगुड़ी तक बस चलाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है जल्द ही शुरू किया जाएगा।