Twitter ने जारी किया नया अपडेट, अब यूजर्स इंस्टाग्राम स्टोरी में साझा कर सकेंगे Tweets

माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter ने एक खास अपडेट जारी किया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स आसानी से अपने ट्वीट को इंस्टाग्राम स्टोरी में साझा कर सकेंगे। कंपनी का मानना है कि यह फीचर यूजर्स के बहुत काम आएगा और उन्हें ट्वीट का स्क्रीनशॉट लेकर दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बता दें कि इस फीचर के लॉन्च होने से पहले यूजर्स अपने ट्वीट फेसबुक और इंस्टाग्राम पर स्क्रीनशॉट के रूप में साझा करते थे।

Twitter के मुताबिक, नया फीचर IOS यूजर्स के लिए जारी किया गया है। एंड्राइड यूजर्स को इस फीचर के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। ट्विटर के नए फीचर का उपयोग करने के लिए यूजर्स को सबसे पहले ट्विटर के मोबाइल ऐप में जाना होगा। यहां यूजर्स जिस ट्वीट को साझा करना चाहते हैं, उसके शेयर बटन पर क्लिक करके इंस्टाग्राम का चुनाव करें। इसके बाद ट्वीट इंस्टाग्राम की स्टोरी में जाकर सेव हो जाएगा और यूजर्स ऐप ओपन करके ट्वीट साझा कर पाएंगे।

नोट : ध्यान देने वाली है बात यह है कि यूजर्स इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए ट्वीट पर क्लिक करके ट्विटर पर नहीं जा सकते हैं। इसके साथ ही प्रोटेक्टेड ट्वीट को इंस्टाग्राम पर साझा नहीं किया जा सकता है।

पिछले साल लॉन्च हुआ फ्लीट्स फीचर

आपको बता दें कि ट्विटर ने पिछले साल फ्लीट्स फीचर लॉन्च किया था। यूजर्स द्वारा पोस्ट की गई फोटो और वीडियो Fleets ट्वीटर ऐप में सबसे ऊपर इंस्टाग्राम स्टोरी की तरह दिखती हैं। फ्लीट फीचर के जरिए शेयर की गई सभी फोटो और वीडियो 24 घंटे बाद खुद-ब-खुद गायब हो जाती हैं। वहीं, इस फीचर का इस्तेमाल एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स कर सकते हैं। इसके अलावा Topics फीचर को भी जारी किया गया था। यह फीचर हिंदी और अंग्रेजी भाषा को सपोर्ट करता है।

नया Topics फीचर लोगों को फॉलो करने और अपनी पंसदीदा फील्ड के लोगों के साथ वर्चुअल तरीके से जुडने में मदद करता है। इससे यूजर्स को अपनी टाइमलाइन पर ज्यादा से ज्यादा बेहतर कंटेंट मिलता है। आसान शब्दों में कहें, तो जब यूजर किसी टॉपिक को Twitter पर फॉलो करेगा, तो उसे उसी फील्ड के एक्सपर्ट के अकाउंट, और वेब पेज दिखेंगे।