मुकुल राय ने छोड़ी केंद्र से मिली सुरक्षा, ममता सरकार ने की पुलिस जवानों की तैनाती

तृणमूल कांग्रेस (Trinmool Congress) में वापसी के 24 घंटे के अंदर ही मुकुल राय (Mukul Roy) ने केंद्र सरकार (Central Government) की ओर से उन्हें प्रदान की गई सुरक्षा भी छोड़ दी है। दूसरी तरफ ममता सरकार (Mamata Government) की ओर से मुकुल की सुरक्षा के लिए राज्य पुलिस के जवानों की तैनाती की है, जिन्होंने शुक्रवार रात से ही मुकुल के उत्तर 24 परगना जिले के कांचरापारा स्थित निवास स्थल पर आकर मोर्चा संभाल लिया है। वे मुकुल के साथ भी चलेंगे।

राज्य सचिवालय नवान्न सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुकुल को ममता सरकार की ओर से 'जेड' श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है, हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से मुकुल को 'वाई प्लस' श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई थी, जिसे बंगाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मार्च में बढ़ाकर 'जेड' श्रेणी का किया गया था।

मुकुल ने खुद केंद्र से मिली सुरक्षा छोड़ने की जानकारी दी है। शनिवार को एक पत्रकार ने जब उनसे पूछा कि क्या केंद्र की ओर से उन्हें दी गई सुरक्षा वापस ली जा रही है तो इसके जवाब में मुकुल ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है लेकिन वे खुद से इसे छोड़ने जा रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार मुकुल ने इस बाबत शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय को चिट्ठी भी लिख दी है।

गौरतलब है कि मुकुल शुक्रवार दोपहर मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी की मौजूदगी में अपनी पुरानी पार्टी में लौट आए थे। उस दौरान तृणमूल भवन व उसके आसपास भी सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए थे। तृणमूल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुकुल को पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। मुकुल सांगठनिक कामकाज में बेहद दक्ष माने जाते हैं।