Bengal Politics: नंदीग्राम के चुनाव परिणाम को चुनौती देने वाली ममता की याचिका पर आज हाई कोर्ट में सुनवाई

नंदीग्राम विधानसभा सीट के चुनाव परिणाम को चुनौती देने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की याचिका पर आज कलकत्ता हाई कोर्ट सुनवाई करेगा। गुरुवार सुबह 11:00 बजे से न्यायधीश कौशिक चंद की पीठ में ही मामले की सुनवाई होगी। आज सुनवाई के दौरान खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी अदालत में उपस्थित रह सकती हैं। क्योंकि पिछली सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा था कि चुनाव याचिका की सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता कर रहना भी जरूरी है।

गौरतलब है कि हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में ममता नंदीग्राम सीट पर बेहद करीबी मुकाबले में अपने पूर्व सिपहसालार व भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी से हार गईं थी। चुनाव परिणाम के करीब डेढ़ महीने बाद ममता ने मतगणना में धांधली का आरोप लगते हुए हाई कोर्ट में चुनाव याचिका दायर कर पुनर्मगणना की मांग की हैं।

दूसरी ओर ममता बनर्जी के वकील ने इस मामले को न्यायधीश कौशिक चंद की पीठ से स्थानांतरित कर दूसरी पीठ में भेजने की मांग करते हुए आवेदन दिया था। हालांकि हाई कोर्ट ने उनका आवेदन खरिज कर दिया है।इस मामले की न्यायधीश कौशिक चंद की एकल पीठ में ही सुनवाई होगी। गौरतलब है कि इससे पहले तृणमूल कांग्रेस की ओर से न्यायाधीश कौशिक चंद को भाजपा का आदमी बताते हुए इसे दूसरी पीठ में भेजने की मांग की गई थी।