Begal Politics: अलापन बंद्योपाध्याय के नक्शेकदम पर चलते आए हैं हरिकृष्ण द्विवेदी

बंगाल के नए मुख्य सचिव नियुक्त किए गए हरिकृष्ण द्विवेदी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मुख्य सलाहकार बनाए गए अलापन बंद्योपाध्याय के नक्शेकदम पर चलते आए हैं। उन्होंने अलापन बंद्योपाध्याय से ही मुख्य सचिव का पदभार संभाला है। यह पहला मौका नहीं है, जब अलापन बंद्योपाध्याय ने हरिकृष्ण द्विवेदी को अपनी संभाली कोई जिम्मेदारी सौंपी है। इससे पहले अलापन बंद्योपाध्याय ने जब उत्तर 24 परगना के जिलाधिकारी का पदभार छोड़ा था तो उनकी जगह भी हरिकृष्ण द्विवेदी की नियुक्ति हुई थी।

मुख्य सचिव बनने से पहले हरिकृष्ण द्विवेदी गृह सचिव का पदभार संभाल रहे थे। हरिकृष्ण द्विवेदी को मुख्य सचिव नियुक्त किए जाने के बाद अब उनकी जगह भगवती प्रसाद गोपालिका को नया गृह सचिव बनाया गया है।वैसे भगवती प्रसाद गोपालिका के साथ भी हरिकृष्ण द्विवेदी की जोड़ी रही है।

हरिकृष्ण द्विवेदी जब मुर्शिदाबाद के जिलाधिकारी थे, उस समय भगवती प्रसाद गोपालिका उसी जिले के अतिरिक्त जिलाधिकारी थे। इन दोनों की जोड़ी ने मुर्शिदाबाद के विकास के लिए काफी अच्छा काम किया था। अलापन बंद्योपाध्याय ने हरिकृष्ण द्विवेदी को मुख्य सचिव का पदभार सौंपने से पहले उन्हें इससे संबंधित कई महत्वपूर्ण बातें बताईं। इसी तरह हरिकृष्ण द्विवेदी ने भी भगवती प्रसाद गोपालिका को गृह सचिव के पद से जुड़ी जानकारियां दीं।