मेरे ऐतिहासिक मुहिम "अपने डर पर काबू पाओ, बिहार से कोरोना भगाओ" में सभी साथ दें : राजा चौधरी


पटना : (युवा शक्ति न्यूज)लोकप्रिय समाजसेवी व एनडीए के वरिष्ठ नेता राजा चौधरी ने अपने बहुचर्चित जनकल्याणकारी जनजागृति अभियान  "अपने डर पर काबू पाओ, बिहार से कोरोना भगाओ" के लक्ष्य प्राप्ति की सम्पूर्ण जानकारी देने हेतु प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके साथ पटना स्थित कुम्भरार विधानसभा के माननीय विधायक अरुण कुमार सिन्हा और अभियान के सहयोगी कुछ समाजसेवी संस्थाओं के प्रमुख भी मौजूद थे। वैश्य चेतना समिति के अध्यक्ष सुंदर साहू, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी राष्ट्रीय विचार मंच के प्रदेश महामंत्री राजेश कुमार, एन एस स्पोर्ट्स क्लब की फाउंडर डॉ नादिरा सुल्ताना, अंतरराष्ट्रीय बेसबॉल खिलाड़ी शाह फसद यासीन ने भी अपने मक्तव्य रखे।

चौधरी ने बताया कि पिछले 9 मई से प्रतिदिन बिहार के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में निःशुल्क कोरोना जाँच शिविरों का आयोजन हो रहा है। आज इस मुहिम के 27वें दिन कुल 538 शिविरों का आयोजन हुआ है। बिहार के विभिन्न जिलों में आयोजित इन शिविरों में आरटीपीसीआर और एंटीजन दोनों तरह के जांच हो रहे हैं। कोविड पोसिटिव मिलने पर दवाओं की किट भी निःशुल्क दी जा रही है। इन शिविरों की विधि व्यवस्था स्थानीय स्वयंसेवी संस्था, समाजसेवी और जनप्रतिनिधि देख रहे हैं। 

आज भी चौधरी के गृह नगर पटना के दर्जनों स्थानों पर ऐसे शिविर लगे। बिहार सरकार के मंत्री, स्थानीय विधायक, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी राष्ट्रीय विचार मंच के सदस्यगण, स्थानीय मुखिया-पार्षद, समाजसेवी संस्थाएं, स्थानीय समाजसेवी इत्यादि इन शिविरों को सहयोग और मॉनिटर कर रहे हैं। अल्पसंख्यक समुदाय के क्षेत्रों में अब लगातार इन शिविरों का आयोजन हो रहा है। पटना में अब पोसिटिव केस नहीं के बराबर मिल रहे हैं। पटना के बाहर भी अब कुछ ही पोसिटिव केस मिल रहें हैं। इतने अच्छे सकारात्मक नतीजों के कारण उन्होंने यह निर्णय लिया है कि अभी उनकी यह मुहिम जारी रहेगी।

चौधरी ने यह भी बताया कि 18 से 45 उम्र के लोगों के लिए टीका के उपलब्धता होते ही उनकी बहुप्रतीक्षित जनजागृति कार्यक्रम आदर्श नि:शुल्क कोरोना जांच सह टीकाकरण शिविर लगाया जाएगा। इन शिविरों में जांच के बाद टीकाकरण होगा। तत्पश्चात लाभुकों को टीकाकरण के पहले दिन से दूसरे डोज के बाद बनने वाले एंटीबॉडी तक दोगुने सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करने के तरीकों को बताया जाएगा। यह शिविर भी राज्य के हर कोने में लगाया जाएगा।

चौधरी ने बिहार की सभी जनता से यह अपील की है कि सत्ता पक्ष-विपक्ष, जाति-धर्म, ऊँच-नीच जैसे सामाजिक कुरीतियों को त्याग कर मानवता को ध्यान में रखते हुए इस मुहिम में अपनी पूरी क्षमता के साथ शामिल हों और इस जनकल्याणकारी जनजागृति अभियान में अपनी सकारात्मक भूमिका अदा कर इस ऐतिहासिक अभियान का हिस्सा बनें। इस जनजागृति मुहिम को इतिहास के पन्नों में जगह मिलना सुनिश्चित है।