West Bengal Governor Nandigram Visit: कूचबिहार व असम के बाद अब आज नंदीग्राम जाएंगे राज्यपाल, हिंसा पीड़ितों से करेंगे मुलाकात

बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद हुई हिंसा के मद्देनजर राज्यपाल जगदीप धनखड़ कूचबिहार और असम का दौरा करने के बाद आज (शनिवार को) नंदीग्राम जाएंगे और वहां हिंसा से प्रभावित लोगों से मुलाकात कर उनका दर्द बाटेंगे।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से लेकर तृणमूल कांग्रेस के अन्य नेताओं ने राज्यपाल के कूचबिहार व असम दौरे का पुरजोर विरोध किया, लेकिन राज्यपाल ने आपत्ति के बावजूद हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं। बता दें कि राज्यपाल ने गुरुवार को कूचबिहार जिले का और शुक्रवार को बंगाल से पलायन कर असम के राहत शिविरों में रह रहे बड़ी संख्या में हिंसा प्रभावित लोगों से रणपगली और श्रीरामपुर शिविरों का दौरा कर चुनाव नतीजों के बाद बदला लेने के लिए हुई हिंसा की वजह से बंगाल से भागकर वहां सुरक्षा के लिए शरण लिए लोगों से मुलाकात की थी। इसके बाद, राज्यपाल ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वह शनिवार को बीएसएफ के हेलीकॉप्टर से नंदीग्राम जाएंगे और वहां हिंसा पीड़ितों से मुलाकात करेंगे और आज ही वह वापस लौट आएंगे।

बता दें कि बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान नंदीग्राम काफी सुर्खियों में रहा था। नंदीग्राम में भाजपा उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराया है। इसके बाद से लगातार नंदीग्राम में हिंसा की शिकायते आ रही हैं। भाजपा आरोप लगा रही है कि नंदीग्राम में भाजपा समर्थकों पर लगातार हमले हो रहे हैं। इससे पहले असम का दौरा के बाद राज्यपाल ने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य जल रहा है, लेकिन सीएम को कुछ दिखाई नहीं देता है।