बंगाल विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी उतरेगी तृणमूल कांग्रेस

बंगाल विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद तृणमूल कांग्रेस के हौसले बुलंद हैं। आने वाले समय पार्टी देश के अन्य राज्यों में भी अपना विस्तार करना चाहती है। उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की तरफ से तैयारी की जा रही है। कई दलों के नेताओं को टीएमसी में शामिल करवाया जा रहा है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय राय के मुताबिक टीएमसी ग्रामीण इलाकों में अपने आप को मजबूत करना चाहती है। कई दलों के नेता पार्टी में शामिल होने वाले हैं। पार्टी की तरफ से लखीमपुर खीरी में सदस्यता अभियान भी चलाया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के कारण हम इंटरनेट मीडिया के माध्यम से भी राज्य में पार्टी को मजबूत बनाने पर काम कर रहे हैं। गौरतलब है कि हाल ही में बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने 200 से भी अधिक सीटों पर जीत दर्ज कर भाजपा को झटका दिया था। इस चुनाव में कांग्रेस को किसी भी सीट पर जीत नहीं मिली थी।

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा का चुनाव होने वाला है। जिसे देखते हुए सभी दलों की तरफ से सक्रियता बढ़ा दी गई है। पिछले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को शानदार सफलता मिली थी। 2017 में भाजपा को 300 से अधिक सीटों पर जीत मिली थी वहीं समाजवादी पार्टी को महज 47 सीटों पर जीत मिली थी। बसपा और कांग्रेस का भी प्रदर्शन काफी खराब देखने को मिला था। हालांकि हाल ही में हुए पंचायत चुनाव में समाजवादी पार्टी को अच्छी सफलता मिली है।