मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के कर्मचारियों को दिया तोहफा, त्योहार के मौके पर 4500 रुपये तक मिलेगा बोनस

शपथ लेने के दूसरे दिन ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सरकारी कर्मचारियों के लिए बोनस की घोषणा की। राज्य सरकार के वित्त विभाग की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि राज्य सरकार के कर्मचारियों को 4,500 रुपये तक बोनस दिया जाएगा। बता दें कि विधानसभा में ममता बनर्जी ने 213 सीटों पर जीत हासिल कर तीसरी बार बंगाल में सरकार बनाई है। ऐसा माना जा रहा है कि सरकारी कर्मचारियों ने ममता बनर्जी को खुल कर समर्थन किया है।

बता दें कि यह उपहार केवल काम करने वालों के लिए नहीं है। महामारी के बीच सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए 2,500 रुपये के बोनस की भी घोषणा की गई है। यह बोनस उन सरकारी कर्मचारियों को दिया जाएगा, जिनका पेंशन 31,000 रुपये से कम है। दूसरी ओर, 4,500 रुपये का बोनस केवल उन कर्मचारियों को दिया जाएगा, जिन्हें 36,000 रुपये या उससे कम मासिक वेतन मिलता है।

यह बोनस वन-टाइम और फेस्टिवल बोनस के रूप में दिया जाएगा। इसके अलावा, उन लोगों के मामले में जिनका मासिक वेतन 36,000 रुपये से 45,000 रुपये तक है। वे 12,000 रुपये तक का अग्रिम वेतन ले सकेंगे। यह अग्रिम भुगतान त्योहार के अवसर पर भी लिया जा सकता है। नवान्न की ओर से एक अधिसूचना पहले ही जारी की जा चुकी है। यह उम्मीद की जाती है कि यह बोनस पूजा के दौरान सरकारी कर्मचारियों के खाते में पहुंच जाएगा। 


Post a Comment

Previous Post Next Post