Indian oil से जुड़े हैं तो आपके लिए है खास ऑफर, Covid से कंपनी करेगी आपकी रक्षा

Petrol Pump और LPG सिलेंडर पहुंचाने वाले Vendor के लिए अच्‍छी खबर है। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने पेट्रोल पंपों पर काम करने वाले और LPG सिलेंडर पहुंचाने वाले कर्मचारियों का जीवन बीमा कवर आगे बढ़ा दिया है। कंपनी ने Frontline workers अपने कर्मचारियों की स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया है। 

Indian Oil के मुताबिक कंपनी अपने फ्रंटलाइन कर्मचारियों के चिकित्सा बीमा का renewal करने के साथ ही काम के दौरान जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिवार को मदद देना भी जारी रखेगी।

इंडियन ऑयल कर्म योगी स्वास्थ्य बीमा योजना

कंपनी ने कहा कि Frontline workers कर्मचारियों के साथ मजबूती से खड़ा रहते हुए Ioc ने ‘इंडियन ऑयल कर्म योगी स्वास्थ्य बीमा योजना (Indian Oil Karma Yogi Swasthya Bima) का 1 मई 2021 से आगे renewal कर दिया है। 

देश में 3.3 लाख खुदरा पेट्रोल पंप

कंपनी का कहना है कि इस चिकित्सा बीमा योजना के तहत उसके देशभर में फैले 3.3 लाख खुदरा पेट्रोल पंप के ग्राहक अटेंडेंट, LPG डिलीवरी कर्मी, टेंक ट्रक के कर्मचारी, पाइपलाइन के सुरक्षा गार्ड आदि शामिल हैं।

एक लाख रुपये तक का दावा

कोराना महामारी के प्रसार के बावजूद ईंधन की आपूर्ति को बिना किसी बाधा के जारी रखने के इंडियन ऑयल के प्रयासों में इन कर्मचारियों का अहम योगदान रहता है। चिकित्सा बीमा में कर्मचारी के साथ ही उसकी पत्नी और दो बच्चों को भी बीमा का फायदा मिलेगा। इसके तहत Covid 19 संबंधी बीमारी और अस्पताल में भर्ती होने पर 1 लाख रुपये तक का दावा किया जा सकता है। बीमित व्यक्ति की दुर्घटना में मौत होने पर परिवार को दो लाख रुपये का मुआवजा मिलेगा।