सनराइजर्स हैदराबाद ने डेविड वार्नर से छीनी कप्तानी, इस दिग्गज खिलाड़ी को सौंपी टीम की कमान

इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) की फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने शनिवार को घोषणा की कि डेविड वार्नर को आइपीएल के 14वें सीजन की कप्तानी से हटा दिया गया है। 2021 के शेष सत्र के लिए टीम की कप्तानी कौन करेगा? इस बात का भी ऐलान सनराइजर्स हैदराबाद ने कर दिया है। SRH की ओर से आए आधिकारिक बयान में बताया गया है कि न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन बाकी बचे सत्र में टीम की कप्तानी संभालेंगे। सनराइजर्स हैदराबाद फिलहाल छह मैचों में सिर्फ 2 अंकों के साथ अंकतालिका में सबसे नीचे है।

फ्रेंचाइजी ने यह भी संकेत दिया है कि उनके अगले मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव होगा और खिलाड़ियों के विदेशी सेट में निश्चित रूप से बदलाव होगा। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ डेविड वार्नर को मैच में बाहर बैठना पड़ सकता है। आधिकारिक बयान में सनराइजर्स हैदराबाद ने कहा है,  "सनराइजर्स हैदराबाद यह घोषणा करना चाहता है कि केन विलियमसन कल के मैच के लिए और आइपीएल 2021 के शेष सत्र के लिए कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे। टीम प्रबंधन ने यह भी निर्णय लिया है कि वे राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कल के मैच के लिए अपने विदेशी संयोजन में बदलाव करेंगे।" 

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से आए बयान में आगे कहा गया है, "यह निर्णय आसानी से नहीं लिया गया है, क्योंकि डेविड वार्नर ने कई वर्षों से फ्रेंचाइजी पर जो भारी प्रभाव डाला है, उसका प्रबंधन सम्मान करता है। जैसा कि हम इस सीजन के शेष भाग का सामना कर रहे हैं, हमें यकीन है कि डेविड वार्नर मैदान पर और बाहर दोनों जगह सफलता के लिए प्रयास करते रहेंगे।" SRH रविवार को अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी। टीम को आइपीएल 2021 के अपने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।