PM मोदी ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, बोले- टीकाकरण ही वायरस को हराने का तरीका


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ली है। पीएम ने सुबह-सुबह दिल्ली एम्स में भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की अपनी दूसरी डोज ली। पीएम मोदी ने ट्वीट कर खुद इस बात की जानकारी दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार भारत में कोरोना वायरस वैक्सीन की 9 करोड़ से ज़्यादा डोज़ लगाई जा चुकी हैं। 

पीएम ने लोगों से टीकाकरण अभियान में शामिल होने और वैक्सीन लगवाले की अपील भी की। पीएम ने लिखा, 'टीकाकरण कोरोना वायरस को हराने के कुछ तरीकों में से एक है। यदि आप वैक्सीन के लिए योग्य हैं, तो जल्द ही अपनी जोड लें। Http://CoWin.gov.in पर रजिस्टर करें। पीएम मोदी को पुडुचेरी की नर्स पी निवेदा और पंजाब की नर्स निशा शर्मा ने वैक्सीन लगाई।

इससे पहले पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरा चरण की शुरूआत करते हुए एक मार्च को वैक्सीन की पहली डोज ली थी। दूसरी तरफ कोरोना से बेकाबू होते हालात पर चर्चा के लिए पीएम मोदी की सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक बुलाई है। बता दें कि देश में लगातार कोरोना की रफ्तार बढ़ रही है। बुधवार को देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 1.15 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए थे। देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,28,01,785 हो गयी है।