चुनाव आयोग ने मुर्शिदाबाद की दो सीटों पर 13 मई को मतदान का किया एलान, फैसले से ममता नाखुश

चुनाव आयोग ने मुर्शिदाबाद जिले की दो विधानसभा सीटों जंगीपुर व शमशेरगंज पर आगामी 13 मई को मतदान कराने का एलान किया है। उस दिन ईद का त्योहार पड़ने की संभावना को देखते हुए बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी नाखुश हैं। वे इसे लेकर आयोग को पत्र भी लिखेंगी। ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम की तरफ से भी आयोग को पत्र लिखकर निर्णय पर पुनर्विचार करने को कहा गया है। मुर्शिदाबाद माकपा जिला कमेटी ने आयोग के फैसले पर क्षोभ जताया है।

गौरतलब है कि शमशेरगंज में पहले छठे चरण में मतदान होना था लेकिन गत 15 अप्रैल को वहां से कांग्रेस प्रत्याशी रेजाउल हक की कोरोना संक्रमित होने से निधन हो गया। इसी तरह जंगीपुर सीट में भी उसी दिन मतदान होने की बात थी लेकिन 16 अप्रैल को वहां के संयुक्त मोर्चा के प्रत्याशी व आरएसपी की लोकल कमेटी के सचिव प्रदीप नंदी की भी कोरोना संक्रमित होने से मौत हो गई। सोमवार को आयोग की तरफ से दोनों सीटों पर 13 मई को मतदान कराने की घोषणा की गई। 

इस बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर चुनाव के बाकी चरणों को रमजान महीने व कोरोना का प्रकोप कम होने के बाद कराने का अनुरोध किया है। अधीर ने कहा कि कोरोना संक्रमित होकर अब तक दो प्रत्याशियों की मौत हो चुकी है।