जहरीली शराब में 16 लोगों की मौत का मुख्य गुनाहगार अरबिंद यादव गिरफ्तार


नवादाः नवादा में 16 लोगों के जहरीली शराब से मौत के मुख्य गुनाहगार अरविंद यादव को मंगलवार की सुबह पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उससे गहन पूछताछ की जा रही है। अरविंद के गांव नवादा नगर थाने के खरीदी विघा से पुलिस ने शराब बनाने की फैक्ट्रियों के कई सामानों को भी जब्त किया ।

अरविंद लंबे समय से फरार था। 2020 में भी 5000 लीटर शराब बरामदगी का अरविंद मुख गुनाहगार था। नवादा एसपी शायरी धूरत ने अरविंद की गिरफ्तारी की पुष्टि कर दी है  लेकिन पूछताछ के बाद कई राज खोलने के मामले को भी सुलझाने के उद्देश्य से अभी कुछ विशेष नहीं बता रही ।

 एसपी का भी मानना है कि होली के अवसर पर जहरीली शराब का निर्माण अरविंद यादव के गांव खरीदी बीघा में ही हुई थी। वहीं से रेपर में भरकर शराब का वितरण किया गया था । बेचा भी गया था । अरविंद यादव की देखरेख में ही शराब का धंधा खरीदी बीघा में चलाया जा रहा था। घटना के बाद अरविंद फरार हो गया था । इससे भारी मशक्कत के बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया।

इसके पूर्व पुलिस ने शराब बेचने वाले मंती देवी, अनिल चौधरी ,पप्पू यादव, सूरज चौधरी को भी गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तार सभी लोगों ने भी पुलिस को बताया था कि अरविंद यादव ही शराब फैक्ट्री चला कर हम सभी को शराब की आपूर्ति किया करता था।

 गिरफ्तार लोगों ने यह भी बताया था कि अरविंद बड़े पैमाने पर कई जगहों पर शराब का अवैध कारोबार कर रहा था। पुलिस ने शराब से मरने के मामले में 10 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसकी जांच सघनता से की जा रही है। अरविंद यादव की गिरफ्तारी पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता है।