सांसद अर्जुन सिंह के आवास के पास फेंके गए एक दर्जन से ज्‍यादा बम, चुनाव आयोग में शिकायत करेगी BJP

पश्चिम बंगाल के भाटपारा में भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के आवास के पास कथित तौर पर बम फेंके जाने के बाद, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस घटना के बारे में चुनाव आयोग से संपर्क करेगी। वहीं, सिंह ने भी बम विस्फोट की घटना पर टिप्पणी करते हुए कहा कि हम इस संबंध में चुनाव आयोग से संपर्क करेंगे।

भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने बुधवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस के गुंडों द्वारा यहां उनके कार्यालय-सह-निवास 'मजदूर भवन' के पास एक दर्जन से अधिक बम फेंके गए।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, इसपर रॉय ने कहा, 'इसे अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है। उम्मीदवारों की सूची शुक्रवार तक जारी कर दी जाएगी।' वहीं, भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पश्चिम बंगाल की स्थिति बहुत खराब है।

उन्होंने कहा कि टीएमसी हिंसा की राजनीति का पर्याय है। आदर्श आचार संहिता के बावजूद, गुंडे पुलिस के सामने बम और गोलीबारी कर रहे हैं। यह बहुत खराब स्थिति है। चुनाव आयोग को इसे चेतावनी के रूप में लेना चाहिए। हमें संदेह है कि क्या मतदान शांतिपूर्ण तरीके से होगा।

बमबारी की घटना के बाद, भाजपा नेता राजीव बनर्जी ने कहा, 'यह अच्छा नहीं है। पश्चिम बंगाल की संस्कृति यह है।' यह पूछे जाने पर कि क्या मुकुल रॉय विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, उन्होंने कहा, 'बैठक के दौरान इस पर चर्चा हुई। लेकिन संसदीय बोर्ड अंतिम निर्णय लेगा।'

बता दें कि पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के मुख्य समूह के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा की एक बैठक पार्टी मुख्यालय में हुई जिसमें मुकुल रॉय, कैलाश विजयवर्गीय और राजीब बनर्जी मौजूद थे। 294 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए चुनाव 27 मार्च से शुरू होंगे और चुनाव का अंतिम चरण 29 अप्रैल को संपन्न होगा। कुल आठ चरणों में चुनाव होने हैं। मतों की गिनती 2 मई को होगी। 

ADVERTISEMENT