बीजेपी ने बंगाल में जारी की 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, ममता के खिलाफ लड़ेंगे शुभेंदु अधिकारी


नई दिल्लीः  पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। खबर के मुताबिक भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने 57 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। 

इसके मुताबिक भाजपा ने नंदीग्राम से शुभेंदु अधिकारी को चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है। ऐसे में नंदीग्राम का चुनावी मुकाबला बेहद दिलचस्प हो गया है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बंगाल के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक कर उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम फैसला किया था। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने नामों का ऐलान करते हुए कहा कि सुवेंदु अधिकारी नंदीग्राम सीट से पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।  

निर्वाचन आयोग के मुताबिक पश्चिम बंगाल में चुनाव आठ चरणों में संपन्न होंगे। मतदान 27 मार्च, एक अप्रैल, छह अप्रैल, दस अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को होंगे जबकि मतगणना दो मई को होगी। चुनाव आयोग राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिसूचना जारी कर चुका है। 

दूसरे चरण में राज्य के चार जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। इनमें बांकुड़ा, दक्षिण 24 परगना के अलावा पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर जिले शामिल हैं। नामांकन की अंतिम तिथि 12 मार्च जबकि नाम वापसी की अंतिम तारीख 17 मार्च है। अब तक अब तक छह जिलों की 60 सीटों के लिए निर्वाचन आयोग अधिसूचना जारी कर चुका है। कोरोना महामारी को देखते हुए मतदान का समय भी बढ़ाया गया है।