West Bengal Assembly Election 2021:कोलकाता में भाजपा कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन, उम्मीदवार बदलने की मांग

कोलकाता के हेस्टिंग्स में भाजपा पार्टी कार्यालय पर प्रदर्शनकारियों ने फिर से उम्मीदवार बदलने की मांग की। इस बार स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोलकाता पोर्ट विधानसभा क्षेत्र में उम्मीदवार बदलने की मांग की। सोमवार सुबह भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने हाथों में पार्टी के झंडे लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

भाजपा ने अवध किशोर गुप्ता को कोलकाता पोर्ट विधानसभा क्षेत्र में उतारा है। इस केंद्र में तृणमूल के उम्मीदवार फिरहाद हकीम हैं। तो यह कहा जा सकता है कि इस केंद्र में लड़ाई काफी टक्कर की है। भाजपा कार्यकर्ताओं का दावा है कि पोर्ट क्षेत्र के यह उम्मीदवार कभी भी भाजपा के किसी भी जुलूस, बैठक या कार्यक्रम में नहीं आए हैं। वह किसी भी संगठनात्मक कार्य में शामिल नहीं हुए हैं। उन्होंने सवाल किया कि इस तरह के एक अज्ञात व्यक्ति को क्यों नामित किया गया है। उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि अगर उम्मीदवार को तुरंत नहीं बदला गया तो विरोध तेज हो जाएगा।

भाजपा ने 18 मार्च को 157 विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। मूल रूप से, तीसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम दिल्ली से घोषित किए गए थे। इस सूची के सामने आते ही राज्य भर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। भाजपा कार्यकर्ताओं का एक वर्ग सडक़ों पर जगह-जगह से उम्मीदवारों को बदलने की मांग कर रहा है।