नंदीग्राम में घायल हुईं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, एसएसकेएम में भर्ती


 कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम में बुधवार शाम को घायल हो गईं। उनके पैर में चोट लगी है। उन्हें कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल लाया गया है। मुख्यमंत्री को स्टे्रचर के जरिए अस्पताल के अंदर ले जाया गया। उन्हें सड।क मार्ग से ग्रीन कॉरिडोर बनाकर रात करीब 9 बजे कोलकता लाया गया। मिली जानकारी के अनुसार एसएसकेएम में छह डाक्टरों का बोर्ड मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का इलाज कर रहा है। उनके पैर में सूजन हो गया है। ममता बनर्जी का हाल जानने के लिए राज्यपाल जगदीप धनखड। अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने सीएम के हाल मालूम किए। चुनाव आयोग ने घटना को गंभीरता से लेते हुए इस पर रिपोर्ट मांगी है। 

मुख्यमंत्री ने इस दिन ही नंदीग्राम से नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन के बाद वे स्थानीय एक मंदिर में पूजा करने गईं। मंदिर से लौटते वक्त उनके साथ धक्कामुक्की की गई। घटना के बाद ममता ने कहा कि किसी ने उन्हें उस समय धक्का दिया, जब वे कार में बैठ रही थीं। इसी वजह से उनके पैरों में चोट लगी। ममता ने आरोप लगाया है कि जानबूझ कर उनका पैर कुचलने की कोशिश की गई है। साजिश के तहत उन पर हमला कराया गया है। जब उन पर हमला हुआ तो मौके पर पुलिस नहीं थी। उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत भी की है।

 वहीं, भाजपा ने मुख्यमंत्री के आरापों को झूठ बताया है। भाजपा का कहना है कि भाजपा ही नहीं, कांग्रेस के लोगों की भी हिम्मत नहीं है कि ममता की तरफ आंख उठाकर देख सकें। भाजपा ने चुनाव आयोग से इस मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग भी की है। ममता बनर्जी ने कहा कि उन पर 4-5 लोगों ने हमला किया। उनके मुताबिक, जब वह अपनी कार के पास पहुंची तो कुछ लोगों ने उनका पैर कुचल दिया। मीडिया से बातचीत में दर्द से कराह रही ममता ने खुद के साथ धक्कामुक्की करने का भी आरोप लगाया। फिलहाल मुख्यमंत्री के सारे कार्यक्रम रद्द कर दिये गये है।