ब्राजील में कोरोना संक्रमण ने मचाया हाहाकार, एक ही दिन में लगभग 2300 लोगों की मौत

ब्राजील में कोरोना संक्रमण ने हाहाकार मचा दिया है। एक ही दिन में लगभग 2300 लोगों की मौत हो गई है। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में 2286 लोगों की मौत हो गई। वहीं इस दौरान कोरोना के 79 हजार 876 मामले सामने आए। देश में इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या दो लाख 70 हजार 656 हो गई है। वहीं अब तक एक करोड़ 12 लाख दो हजार 305 मामले सामने आ गए हैं। लगभग एक करोड़ लोग संक्रमण से उबर गए हैं। 

मंगलवार को कोरोना से 1954 लोगों की मौत हो गई थी। वायरस की गंभीरता को लंबे समय तक नजरअंदाज करने वाले राष्ट्रपति जायर बोल्सनारो बुधवार को पहली बार राजधानी ब्रासीलिया में राष्ट्रपति भवन में एक कार्यक्रम के दौरान एक मास्क पहने दिखाई दिए। उन्होंने एक ऐसे विधेयक को भी मंजूरी दी है, जो कोरोना टीकों की खरीद को आसान बनाता है। अब तक 5 प्रतिशत से भी कम ब्राज़ीलियाई लोगों का टीकाकरण हुआ है।

दुनियाभर में कोरोना के अब तक 11 करोड़ 78 लाख से ज्यादा मामले सामने आए

अमेरिका और भारत के बाद कोरोना के सबसे ज्यादा मामले ब्राजील में सामने आए हैं। वहीं मौत के मामले में वह दूसरे स्थान पर है। अमेरिका में अब तक सबसे ज्यादा दो करोड़ 90 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं। भारत में एक करोड़ 12 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं। अमेरिका में कोरोना से अब तक पांच लाख 28 हजार लोगों की मौत हो गई है। भारत में अब तक कोरोना से एक करोड़ 58 लाख लोगों की मौत हो गई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना संक्रमण को 11 मार्च 2020 को वैश्विक महामारी घोषित किया था। दुनियाभर में कोरोना के अब तक 11 करोड़ 78 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं। वहीं 26 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। 

ADVERTISEMENT