Bengal Chunav: मिशन बंगाल के लिए छह फरवरी को बंगाल में भाजपा की रथयात्रा को रवाना करेंगे जेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले महीने भर चलने वाली पार्टी की रथयात्रा का छह फरवरी, शनिवार को शुभारंभ करेंगे। जबकि 11 फरवरी को दूसरे खंड की रथ यात्रा को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रवाना करेंगे। मंगलवार को नई दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व के साथ बंगाल भाजपा नेताओं की हुई बैठक के बाद भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इसकी जानकारी दी।

भाजपा ने चुनाव में अपने पक्ष में समर्थन तैयार करने के लिए फरवरी और मार्च में रथयात्राएं निकालने का निर्णय लिया है। यह यात्राएं पांच खंडों में होंगी और राज्य के सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेंगी। पार्टी के कई शीर्ष नेता इस रथयात्रा के दौरान राज्य में पहुंचेंगे। ये रथयात्राएं शनिवार, सोमवार और अगले मंगलवार को नबद्वीप, कूचबिहार, काकद्वीप, झारग्राम और तारापीठ से रवाना होंगी।

विजयवर्गीय ने कहा, ‘‘ जेपी नड्डा छह फरवरी को इस यात्रा का उद्घाटन करने के लिए नबद्वीप में होंगे। अमित शाह भी 11 फरवरी के रथयात्रा कार्यक्रम में शामिल होंगे।’’ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने विश्वास प्रकट किया कि रथयात्रा अप्रैल मई में होने वाले चुनाव से पहले पार्टी के लिए पासा पलटने वाली होगी। राज्य में 2018 में भी पार्टी ने ऐसी ही रथयात्राओं की योजना बनाई थी, लेकिन राज्य सरकार द्वारा अनुमति देने से इन्कार करने के बाद अंतिम घड़ी में इस कार्यक्रम को स्थगित करना पड़ा था।

ADVERTISEMENT