वैशाली ज़िले के 55 परीक्षा केंद्रों पर कदाचार मुक्त हुई इंटर की परीक्षा

 

युवा शक्ति संवाददाता

----------------------

हाजीपुर। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा आयोजित इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 को स्वच्छ एवं कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन हेतु वैशाली डीएम उदिता सिंह एवं पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार द्वारा विभिन्न परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया गया।डीएम एसपी ने कई परीक्षार्थियों का एडमिट कार्ड से मिलान किया तथा जांच की। उन्होंने सभी को प्रॉपर मास्क पहन कर एग्जाम देने को कहा।उन्होंने सभी केंद्राधीक्षक, वीक्षक, मजिस्ट्रेट, स्टैटिक मजिस्ट्रेट एवं अन्य सभी लोगों को आईकार्ड पहन कर ड्यूटी करने की हिदायत दी। 

सर्वप्रथम उन्होंने आर• एन• कॉलेज हाजीपुर परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया।उपस्थित वीक्षकों से परीक्षार्थियों की फ्रिस्किंग के बारे में जानकारी प्राप्त की। 

डीएम ने स्पष्ट रूप से निर्देश दिया कि प्रवेश परीक्षा की पवित्रता को बनाए तथा कदाचार को बिल्कुल समाप्त करने हेतु जिला प्रशासन जीरो टॉलरेंस की नीति पर अमल कर रही है।उन्होंने सभी दंडाधिकारियो, केंद्राधीक्षकों, वीक्षकों को निर्देश दिया कि अगर किसी भी परीक्षा केंद्र पर कदाचार करते हुए छात्र /छात्राएं पाए गए तो संबंधित दंडाधिकारियो, केंद्राधीक्षकों, वीक्षकों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

डीएम एवं एसपी ने सभी छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावकों से अपील किया है कि परीक्षा में कदाचार को समाप्त करने हेतु जिला प्रशासन को सहयोग करें। सभी संबंधित छात्र-छात्राएं एवं अभिभावक परीक्षा की पवित्रता को हर हाल में बनाए रखें। वंही डीईओ के द्वारा एक परीक्षार्थी को नकल करते पकड़े जाने पर निष्कासित कर दिया गया।

ADVERTISEMENT