कायस्थों को बिहार एवं झारखंड में राष्ट्रवादी विकास पार्टी को अपनी पार्टी घोषित करना चाहिये: कुमार सुशील क्रांतिकारी

-कायस्थ क्रांतिकारी विचार मंच का शंखनाद पांचवा महासम्मेलन आईएमए हॉल में आयोजित किया गया

युवा शक्ति संवादाता

------------------------

पटना। कायस्थ क्रांतिकारी विचार मंच का शंखनाद पांचवा महासम्मेलन आईएमए हॉल पटना में शनिवार को आयोजित किया गया। सम्मेलन की अध्यक्षता राकेश रंजन अधिवक्ता एवं संचालन कमल नयन श्रीवास्तव ने किया।

सम्मेलन में कायस्थ समाज की मौजूदा हालतों एवं तमाम राजनीतिक दलों द्वारा किये जा रहे उपेक्षा पर काफी गंभीरता पूर्वक चर्चा की गयी। सम्मेलन में सर्वसम्मत कहा गया कि बिहार राज्य के निर्माता डा.सच्चिानंद सिन्हा एवं बिहार के प्रथम गैर कांग्रेसी सरकार के मुख्यमंत्री रहे महामाया प्रसाद सिन्हा की उपेक्षा लगातार पूर्व की सरकार हो या वर्तमान सरकार की ओर से की जा रही है।आजादी की लड़ाई में इस प्रदेश में इस समाज के लोगों ने सभी जातियों से अधिक योगदान दिया है।आज ऐसी स्थिति है कि विगत कई वर्षो से इस समाज का कोई व्यक्ति मंत्री तक नहीं है।दिन प्रतिदिन बेरोजगारी बढ़ रही है।इस जाति के युवकों को सरकारी योजनाओं में या अन्य निर्माण में ठेका भी नहीं दिया जा रहा है। ऐसी स्थिति में समाज को राजनीति में अपनी भागेदारी सुनिश्चित करना चाहिये।कायस्थ क्रांतिकारी विचार मंच के संस्थापक सदस्य कुमार सुशील क्रांतिकारी ने प्रस्ताव रखा कि कायस्थ समाज को फिर से एक बार व्यवस्था परिवर्तन की लड़ाई में आगे आना चाहिये, जिसके लिये अपनी राजनैतिक पार्टी होना आवश्यक है।अतएव कायस्थों को बिहार एवं झारखंड में राष्ट्रवादी विकास पार्टी को अपनी पार्टी घोषित करना चाहिये, जिसे सभी ने स्वीकार किया और राष्ट्रवादी विकास पार्टी को अपना समर्थन देने का फैसला लिया। यह विदित हो कि राष्ट्रवादी विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व आईआरएस अधिकारी डा. अनूप श्रीवास्तव एवं प्रदेश अध्यक्ष संजय रघुवर है। संजय रघुवर अपने समाज में घटने वाली तमाम घटनाओं पर मुखर रहते हैं और जमीनी संघर्ष भी करते हैं। संजय रघुवर को पगड़ी बांधकर तलवार भेंट किया गया।

सम्मेलन के स्वागतध्यक्ष प्रदेश महामंत्री सरंक्षक विश्वनाथ वर्मा, पद्म श्री से सम्मानित गोपाल प्रसाद सिन्हा के.के.वी.एम के अध्यक्ष ई मनोज कुमार मुख्य अतिथि अशोक कुमार सिन्हा (संरक्षक), वरीय अधिवक्ता राजीव मोहन संस्थापक सदस्य, इंजीनीयर दिलीप कुमार श्रीवास्तव, महामंत्री झारखंड प्रदेश के के.के.वी.एम, डा. राजीव रंजन, अरविंद वर्मा अधिवक्ता आदि थे।सम्मेलन के अवसर पर पटना के चित्रगुप्त पूजा समितियों के अध्यक्ष एवं सचिव, जिलों से आये प्रतिनिधियों तथा न्यूज से अक्षय आनंद, यूएनआई के प्रेम कुमार, मुख्य संपादक रंजन सिन्हा, समाचार संपादक रवीन्द्र कुमार, पत्रकार रवि आनंद, आस्तिक श्रीवास्तव आदि को प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर राष्ट्रवादी विकास पार्टी के प्रियरंजन ने कायस्थ क्रांतिकारी विचार मंच के पदाधिकारियों, प्रतिनिधियों को बधाई दिया और कहा कि राष्ट्रवादी विकास पार्टी उम्मीदों पर खरा उतरेगी।

ADVERTISEMENT