कर्नाटक: धमाके में 8 मजदूरों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम ने दिए उच्चस्तरीय जांच के आदेश

कर्नाटक के शिवमोगा जिले में हुई दर्दनाक घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख प्रकट किया है। शिवमोगा में गुरुवार रात को ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे विस्फोटक में धमाका हो गया। इस धमाके में आठ लोगों की मौत हो गई है। ये धमाका इतना जबरदस्‍त था कि आसपास के क्षेत्र में झटके महसूस किए गए। ऐसे में लोगों को लगा कि भूकंप के कारण झटके लग रहे हैं। आज सुबह पुलिस और वरिष्‍ठ अधिकारियों ने शिवमोगा ज़िले के हुनासोंडी गांव में विस्फोट वाली जगह का निरीक्षण किया। ये जानने का प्रयास किया कि आखिर दुर्घटना की वजह क्‍या रही। इस दौरान शिमोगा के सांसद बी.वाई. राघवेंद्र भी मौके पर मौजूद रहे।

शिवमोगा के जिला कलेक्टर नन्द शिवकुमार ने बताया, 'हुनासोडू गांव में एक रेलवे क्रेशर स्थल पर एक डायनामाइट विस्फोट में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई है। ये विस्‍फोट बीती रात लगभग 10 बजकर 20 मिनट पर हुआ।

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना पर दुख प्रकट किया है। शिवमोगा की घटना सुनकर बेहद दुख हुआ। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। ईश्‍वर से प्रार्थना है कि घायल जल्द ठीक हो जाएं। राज्य सरकार प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रही है।

पुलिस के मुताबिक, विस्फोटक खनन के उद्देश्य से ले जाए जा रहे थे। पत्थर तोड़ने के एक स्थान पर रात साढ़े दस बजे के लगभग धमाका हुआ। इस धमाके से चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए। विस्फोट इतना तेज था कि घरों की खिड़की के शीशे टूट गए और सड़कों पर भी दरार पड़ गई हैं। हालांकि, विस्‍फोट कैसे हुआ और इसके लिए कोई जिम्‍मेदार है, इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

ADVERTISEMENT


Post a Comment

Previous Post Next Post