बीजेपी ने झोंकी बंगाल में पूरी ताकत, 9 जनवरी को नड्डा, 30 को जाएंगे शाह


पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं. विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को पटखनी देने के लिए विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पूरा जोर लगा रही है. बीजेपी के शीर्ष नेता लगातार पश्चिम बंगाल का दौरा कर रहे हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह इस महीने फिर बंगाल का दौरा करेंगे.

सूत्रों के मुताबिक जेपी नड्डा 9 जनवरी को बंगाल जाएंगे. पिछले महीने काफिले पर हुए हमले के बाद यह पहला बंगाल दौरा है. जेपी नड्डा के काफिले पर 10 दिसंबर को दक्षिण 24 परगना जिले में हमला हुआ था. इसके बाद केंद्र सरकार ने नड्डा की सुरक्षा के लिए जवाबदेह चार आईपीएस अधिकारियों को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर वापस बुला लिया था. इस मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकार आमने-सामने आ गए थे.

बंगाल जाने से पहले नड्डा 4 जनवरी को गुजरात जाएंगे. गुजरात में नड्डा पार्टी की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इसके बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) कोऑर्डिनेशन कमेटी की 5 से 7 जनवरी तक चलने वाली मीटिंग में भी शामिल होंगे.

शाह का दौरा 30 जनवरी को

बीजेपी अध्यक्ष नड्डा के बाद गृह मंत्री अमित शाह 30 जनवरी को बंगाल जाएंगे. जानकारी के मुताबिक गृह मंत्री शाह उत्तर 24 परगना में मटुआ समुदाय की रैली को संबोधित करेंगे. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लागू होने के बाद बीजेपी की नजर मटुआ समुदाय के वोट बैंक पर है. मटुआ समुदाय के बड़े नेता और बीजेपी के सांसद शांतनु ठाकुर भी इस रैली में शामिल होंगे. अमित शाह की रैली के लिए ठाकुरनगर को चिह्नित किया गया है. यहां 20  विधानसभा क्षेत्रों में रहनेवाले मटुआ समुदाय के लोग शामिल होंगे.


ADVERTISEMENT