Corona Update: भारत में कोरोना के कुल मामले एक करोड़ के पार, 3 लाख से अधिक एक्टिव केस


भारत में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा एक करोड़ के पार पहुंच गया है. इस बीच राहत की खबर ये है कि देश में पिछले कुछ हफ्तों से कोरोना (Covid-19) की रफ्तार धीमी हुई है. नए मामलों में कमी आने के साथ कोरोना मरीजों के ठीक होने की संख्या लगातार बढ़ रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्या एक्टिव मामलों से करीब 30 प्रतिशत अधिक है

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक देश में बीते कुछ हफ्तों में कोरोना वायरस के औसत दैनिक पॉजिटिविटी रेट में लगातार गिरावट आ रही है. हालांकि, भारत में अब भी कोरोना के 3 लाख से अधिक एक्टिव केस हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की दर (Recovery Rate) में वृद्धि हुई है. 

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 18 दिसंबर सुबह 8 बजे तक का जारी कोरोना का आंकड़ा.

देश में अब तक कोरोना मरीजों की कुल संख्या-  99,79,447

भारत में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा -   1,44,789    

देश में अब तक ठीक हुए मरीजों की संख्या -  95,20,827

देश में अब कुल एक्टिव मामलों की संख्या -  3,13,831

भारत में कोविड-19 की चपेट से ठीक होने वाले मरीजों की दर 95 प्रतिशत से अधिक है. भारत उन देशों में शामिल है जहां कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर सर्वाधिक है. भारत में प्रतिदिन ठीक होने वाले (Recovery Cases) लोगों की संख्या, संक्रमितों की संख्या से अधिक सामने आ रही है. जिससे एक्टिव मामलों का ग्राफ लगातार घटता जा रहा है, जबकि ठीक होने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है.


ADVERTISEMENT

Post a Comment

Previous Post Next Post